ऑस्ट्रेलिया के मंच पर सभी धर्मों के नेताओं ने की भारतीय प्रधानमंत्री की प्रशंसा

लोगों ने भारत में सर्वधर्म सद्भाव की स्थितियों के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ के पुल बांधे

ऑस्ट्रेलिया के मंच पर सभी धर्मों के नेताओं ने की भारतीय प्रधानमंत्री की प्रशंसा

मेलबर्न, 24 अप्रैल (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक मंच पर जुटे सभी धर्मों के नेताओं ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। इन लोगों ने भारत में सर्वधर्म सद्भाव की स्थितियों के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ के पुल बांधे।

एनआईडी फाउंडेशन की पहल पर आयोजित कार्यक्रम में संगठन के मुख्य संरक्षक सतनाम सिंह संधू, ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त राजदूत मनप्रीत वोहरा, ऑस्ट्रेलिया के एंग्लिकन चर्च के बिशप फिलिप जेम्स हगिंस, विक्टोरिया में अहमदिया मुस्लिम समुदाय के सदस्य डॉ. तारिक बट आदि मौजूद रहे। इस मौके पर ऑस्ट्रेलियाई सांसद जेसन वुड ने कहा कि सभी धार्मिक नेताओं के साथ शांति और सद्भाव के एक सुर में बात करके अच्छा लगा। दुनिया भर में सकारात्मक संदेश भेजने वाले धार्मिक नेताओं का होना महत्वपूर्ण है।

सतनाम सिंह संधू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिख समुदाय के लिए किये गए कार्यों व उनके योगदान पर आधारित पुस्तक 'हार्टफेल्ट लेगेसी टू द फेथ' अतिथियों को भेंट की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष होने की सराहना की।

संधू ने कहा कि विभिन्न समुदायों और धर्मों के लोग सदियों से भारत में रहते आए हैं और सभी सांप्रदायिक सद्भाव में विश्वास करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत एक विकसित राष्ट्र बनने के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ा है। साथ ही दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया। कई अन्य देशों की तरह भारत में सभी समुदायों को पूर्ण स्वतंत्रता है। उन्हें जाति, पंथ या धर्म के किसी भी भेदभाव के बिना सभी तरह के अवसर दिए जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी सुरक्षित भी महसूस करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के एंग्लिकन चर्च के बिशप फिलिप जेम्स हगिंस ने कहा कि वह भारत के खिलाफ बनाई जा रही कहानी से सहमत नहीं हैं कि अल्पसंख्यकों को वहां निशाना बनाया जा रहा है।

विक्टोरिया में अहमदिया मुस्लिम समुदाय के एक सदस्य डॉ. तारिक बट ने कहा कि यह आयोजन एक बड़ी पहल है। हिंदू और मुस्लिम समुदाय को एक साथ लाने वाला एक मंच है। पाकिस्तान के मूल निवासी और अब ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले बट ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सद्भाव और शांति को बढ़ावा देने और सभी समुदायों को साथ जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करके सही काम कर रहे हैं। मोदी के पास वह करिश्मा है जहां लोग उनके धार्मिक झुकाव की परवाह किए बिना उनका अनुसरण कर रहे हैं, यह अच्छा है।