सूरत : शहर सहित राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई

परीक्षार्थी मुस्कुराते हुए परीक्षा केन्द्र से बाहर निकलते दिखे

सूरत : शहर सहित राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई

परीक्षार्थियों ने कहा कि कुल मिलाकर पेपर आसान रहा

शिक्षक पात्रता परीक्षा- 2 (टीईटी-2) आज पूरे गुजरात में आयोजित की गई है। सूरत के 193 केंद्रों पर 57507 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हुए थे। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई है। शाम 5 बजे पेपर खत्म होने के बाद परीक्षार्थी मुस्कुराते हुए परीक्षा केंद्र से बाहर निकलते दिखे। परीक्षार्थियों ने कहा कि कुल मिलाकर पेपर आसान रहा।

सूरत के 193 स्कूल केंद्रों पर परीक्षा हुई

राज्य में गुजरात परीक्षा बोर्ड द्वारा आज शिक्षकों की योग्यता के लिए परीक्षा आयोजित की गई है। पूरे गुजरात में दो लाख से अधिक शिक्षक इच्छुक उम्मीदवारों के लिए टीईटी-2 परीक्षा आयोजित की गई है। सूरत में भी 193 स्कूल केंद्रों पर आयोजित की गई थी। जिसमें सूरत समेत दक्षिण गुजरात के दूर-दूर से परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे थे।

परीक्षा केंद्र पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

सूरत में टीईटी 2 परीक्षा के लिए बैठक व्यवस्था 1924 ब्लॉक में तंत्र द्वारा की गई थी। जिसमें 57,507 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा का आयोजन दोपहर तीन बजे किया गया था । दोपहर 2.15 बजे परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश कराया गया। प्रशासन द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। पूर्व में जिस तरह से अनियमितताएं सामने आ रही थी और पेपर लीक की घटनाएं हो रही थी, उसके चलते प्रशासन ने इस बार सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया।

सभी केंद्रों पर पुलिस का कड़ा पहरा

सूरत के सभी परीक्षा केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस के कड़े इंतजाम किए गए। सभी परीक्षा केंद्र कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगाए थेऔर सीसीटीवी कैमरों से विशेष निगरानी की गई। इसके अलावा, परीक्षार्थियों की सख्ती से जांच की ताकि वे अपने साथ हॉल टिकट के अलावा कोई सामग्री न ले जा सकें। यह भी चेक किया गया कि परीक्षार्थी अपने साथ किसी तरह का बिजली का उपकरण नहीं ले जा सके और अपने साथ लाए बैग और साहित्य को बाहर रखवा दिया।

इस परीक्षा के लिए बहुत तैयारी की गई है: परीक्षार्थी

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र इस बार काफी आशान्वित हैं। जिस तरह से परीक्षार्थियों ने बातचीत में कहा कि लंबे समय से शिक्षक परीक्षा नहीं हुई थी। राज्य में शिक्षकों की कमी है और उसके लिए हमें इस परीक्षा के लिए एक बहुत अच्छा अवसर मिला है। हमने इस परीक्षा के लिए काफी तैयारी की है। शिक्षकों की कमी खत्म होने पर अभ्यर्थियों को बहुत अच्छा मौका मिलेगा।  यह परीक्षा कक्षा 6वीं से 8वीं तक के छात्रों के शिक्षकों की एकाग्रता के लिए आयोजित की जा रही है। प्रदेश में दो लाख से अधिक अभ्यर्थी हैं। 

 

Tags: Surat