प्रधानमंत्री 21 को सिविल सेवा दिवस पर लोक प्रशासन में उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करेंगे

हर घर जल योजना के माध्यम से स्वच्छ जल को बढ़ावा

प्रधानमंत्री 21 को सिविल सेवा दिवस पर लोक प्रशासन में उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करेंगे

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिविल सेवा दिवस के अवसर पर शुक्रवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सेवकों को संबोधित करेंगे। साथ ही इस आयोजन के दौरान लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार प्रदान करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार उत्कृष्टता पुरस्कारों को आम नागरिकों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के जिलों और संगठनों द्वारा किए गए असाधारण और अभिनव कार्यों को मान्यता देने की दृष्टि से स्थापित किया गया है।

चार चिन्हित प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों - हर घर जल योजना के माध्यम से स्वच्छ जल को बढ़ावा, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के माध्यम से स्वस्थ भारत को बढ़ावा, समग्र शिक्षा के माध्यम से एक समान और समावेशी कक्षा के वातावरण के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा, आकांक्षी जिला कार्यक्रम के माध्यम से समग्र विकास - संतृप्ति दृष्टिकोण पर विशेष ध्यान देने के साथ समग्र प्रगति में किए गए अनुकरणीय कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। इन चार चिन्हित कार्यक्रमों के लिए आठ पुरस्कार दिए जाएंगे, जबकि नवाचारों के लिए सात पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

Tags: G-20 Delhi