सूरत : पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक, जानें क्या कहा

गलत तरीके से वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए 

सूरत : पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक, जानें क्या कहा

मेट्रो संचालन के कारण सर्विस रोड को कम करने के निर्देश

पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर की अध्यक्षता में सूरत शहर सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक हुई। पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त ने शहर में बीआरटीएस व सिटी बसों के कारण हो रहे हादसों को देखते हुए गलत तरीके से वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये। साथ ही मेट्रो के संचालन से सर्विस रोड होने वाले अतिक्रमण को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

अतिक्रमण दूर करने के लिए तत्काल बंदोबस्त आवंटित किया जाएगा

सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि सूरत नगर निगम की अतिक्रमण शाखा द्वारा शहर के किसी भी स्थान पर  राहत अभियान के लिए पुलिस सहयोग की आवश्यकता की  मांग किए जाने पर तुरंत सहयोग आवंटित किया जाएगा। हाईवे अधिकारियों को भाटिया टोलानाका से हजीरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्पीड लिमिट साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

एक माह में 269  मवेशी पकड़े गए

एस.के.  नगर पुल के नीचे यातायात समस्या को लेकर दोनों स्पान खोल दिये गये हैं और 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है ऐसी जानकारी एसएमसी अधिकारी ने दी। इसके अलावा मेट्रो ट्रेन के संचालन को ध्यान में रखते हुए सर्विस रोड पर से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। संबंधित अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल माह के दौरान शहर में 269 आवारा मवेशी पकड़े गए।

बीआरटीएस-सिटी बसों के चालकों को दुर्घटना रोकने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा

डिप्टी पुलिस कमिश्नर (यातायात) अमिता वनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही बीआरटीएस और सिटी बसों के चालकों को दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

बीआरटीएस कोरिडोर में लगे पेड़ों की समय-समय पर छंटाई की जाएगी

158 ट्रैफिक सिग्नल में से 50 सिग्नल सूरत शहर में शुरू किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि शेष 118 जल्द शुरू करने के साथ शहर में कुल 276 सिग्नल का काम करना शुरू हो जायेगा। उद्यान विभाग को दुर्घटनाओं को देखते हुए बीआरटीएस रुट के क्रासिंग पर लगे पेड़ों की समय-समय पर छंटाई करने के निर्देश दिए। शहर के कुछ इलाकों में पेड़ों के कारण साइन बोर्ड ढक गए हैं। 

Tags: Surat