गुजरात : तलाटी परीक्षा के लिए कन्फर्मेशन देने वालों को ही मिलेगा कॉल लेटर, 20 अप्रैल आखिरी दिन

पंचायत चयन मंडल के अध्यक्ष हसमुख पटेल ने कहा कि पूर्व में काली सूची में डाला गया व्यक्ति परीक्षा नहीं दे सकता 

गुजरात : तलाटी परीक्षा के लिए कन्फर्मेशन देने वालों को ही मिलेगा कॉल लेटर, 20 अप्रैल आखिरी दिन

परीक्षार्थियों को दोपहर 12.30 बजे ही प्रश्नपत्र दिया जाएगा

 गुजरात में आगामी सात मई को तलाटी परीक्षा होगी। इससे पूर्व पंचायत चयन मंडल के अध्यक्ष हसमुख पटेल ने पत्रकार वार्ता कर अभ्यर्थियों से समय पर कन्फर्मेशन देने की अपील की। चूंकि कंफर्मेशन देने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है, इसलिए जितने लोगों ने कन्फर्मेशन देंगे, उतने ही लोगों को परीक्षा देने की इजाजत होगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को दोपहर 12.30 बजे ही प्रश्नपत्र दिया जाएगा।

जिन लोगों को कन्फर्मेशन मिल गया है, उन्हें ही कोलेटर मिलेगा

हसमुख पटेल ने कहा कि अब तक करीब छह लाख लोग तलाटी परीक्षा से पहले कन्फर्मेशन करा चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक प्रक्रिया पूरी नहीं की है, वे अंतिम मिनट की प्रतीक्षा न करें और जल्दी से कन्फर्मेशन करें। कॉल लेटर के संबंध में उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा से 8 से 10 दिन पहले हॉल टिकट जारी कर दिए जाएंगे। हॉल टिकट सिर्फ उन्हीं लोगों का डाउनलोड किया जाएगा जिन्होंने कंफर्मेशन दिया होगा।

पूर्व में ब्लैक लिस्टेड व्यक्ति परीक्षा नहीं दे सकेंगे

परीक्षा केंद्र को लेकर उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को पास में ही परीक्षा केंद्र मिले इसका ध्यान रखा जाएगा। वर्तमान में चर्चित डमी कांड को लेकर हसमुख पटेल ने कहा कि पूर्व में ब्लैक लिस्टेड व्यक्ति परीक्षा नहीं दे सकेंगे। साथ ही सभी सूचनाओं पर नजर रखी जा रही है। अगर लोगों द्वारा किसी गलत काम की सूचना दी जाती है, तो हम उस पर कार्रवाई करेंगे। मौजूदा परीक्षाओं में किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना नहीं है।

डमी एजेंटों के नाम की जानकारी डीजीपी को दे दी गई है

डमी अभ्यर्थियों को लेकर उन्होंने कहा कि हाल ही में हमारे पास डमी अभ्यर्थी सहित एजेंटों के नाम आए हैं। इसकी जानकारी डीजीपी को दे दी गई है। नतीजतन, भावनगर में पूरी घटना सामने आई है। उन्होंने कहा कि युवराज सिंह मेरे पास आए और कुछ नाम बताए। उन्होंने सात नाम बताए और कहा, बाकी नाम मैं घर पर जाकर देता हूं। उसने कुछ कॉल लेटर दिए थे लेकिन चेक करने पर उनमें डमी नहीं मिली। मैंने युवराज सिंह से मिली जानकारी भावनगर एटीएस को भेज दी। अगर हमें और जानकारी मिलती है तो हम विशेष कार्रवाई करेंगे।