हैरी ब्रूक के पास तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी शॉट्स : हरभजन सिंह

हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2023 का पहला शतक जड़ा

हैरी ब्रूक के पास तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी शॉट्स : हरभजन सिंह

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (हि.स.)। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 में मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस का सामना करेगी। मुंबई के खिलाफ ऑरेंज आर्मी का लक्ष्य पिछले दो मैचों में मिली जीत की लय को बरकरार रखना होगा।

हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक, जिन्होंने आईपीएल 2023 का पहला शतक जड़ा था, एक बार फिर सभी की निगाहों में होंगे। इंग्लैंड के उभरते हुए क्रिकेटर ने टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक लगाया।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर ब्रूक की तारीफ करते हुए कहा, "ब्रूक तेज गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलते हैं। उनके पास तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी शॉट्स हैं। हालांकि वह स्पिन के खिलाफ बहुत मजबूत नहीं है, स्पिन के खिलाफ वह सिंगल और डबल लेकर अपनी कमजोरी को छुपाते हैं। जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह तेज गेंदबाजों की कमजोर गेंदों को बाउंड्री के लिए हिट करते हैं। साथ ही, उन्हें हैदराबाद के अन्य बल्लेबाजों से अच्छा समर्थन मिल रहा है। इससे उन्हें आगे बढ़ने में काफी आत्मविश्वास मिलेगा।"

वहीं, मुंबई इंडियंस ने भी आईपीएल 2023 में बैक-टू-बैक जीत दर्ज की है और कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस गति को आगे बढ़ाना चाहेगी। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने वाली मुंबई के टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मुंबई ने दिखाया है कि वे पांच बार के चैंपियन क्यों हैं।

कैफ ने कहा, "उम्मीद है, हम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की पुरानी टीम को देखेंगे। पुराने मुंबई को उनके आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए जाना जाता था और पिछले दो मैचों में उन्होंने इसका प्रमाण भी दे दिया है।"