सूरत : शहर में भीषण गर्मी के बाद अचानक बेमौसम बारिश हुई 

दक्षिण गुजरात के मौसम में बदलाव

सूरत : शहर में भीषण गर्मी के बाद अचानक बेमौसम बारिश हुई 

तेज गर्मी के बाद सूरत के कई इलाकों में बादल की गरज के साथ भारी बारिश

दक्षिण गुजरात समेत सूरत शहर के माहौल में आज एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है। शहर में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच शहर में आज सूबह से बादल छाए रहने के बाद कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। शहर में दोपहर 12 बजे के बाद शहर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई। शहर में अचानक बेमौसम बारिश के साथ दोहरा मौसम देखा गया।

गर्मी के सिजन में अचानक परिवर्तन

इस समय सूरत शहर में गर्मी का प्रकोप चल रहा है। शहर में भीषण गर्मी पड़ रही है। दूसरी ओर मौसम विभाग ने भारी गर्मी बारिश की भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज सूरत शहर के मौसम में अचानक बदलाव देखा गया। दोपहर  बाद शहर के कुछ इलाकों में बादल छाए रहे, इसके बाद कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

शहर के अलग-अलग इलाकों में झमाझम बारिश

शहर में आज अचानक मौसम के करवट लेने के बाद कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई। सूरत शहर के उधना, लिंबायत, वराछा, गोडादरा समेत कई इलाकों में बेमौसम बारिश हुई। अत्यधिक गर्मी और गर्मी के बीच बारिश के साथ शहरी लोगों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में दोहरे मौसम का अनुभव किया।

मौसम में परिवर्तन ने लोगों और किसानों की चिंता बढ़ा दी 

इस समय गर्मी का प्रकोप चल रहा है और जहां शहरवासी गर्मी का अहसास कर रहे हैं, वहीं आज दोपहर बाद पुरे शहर में हुई बेमौसम बारिश ने माहौल को ठंडा कर दिया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार वातावरण में सुबह से लेकर दोपहर तक धूप के बाद अचानक बादल, छांव और बौछारे धीरे धीरे झमाझम बारिश में परिवर्तन हुआ। शहर के सभी इलाकों में बादल छाए रहने के साथ बारिश हुई।  शहर में गर्मी में इस तरह के मौसम से शहरवासी भी हैरान व चिंतित हैं। इस तरह के माहौल से सूरत जिले के किसान एक बार फिर चिंतित हैं।

Tags: Surat