सूरत : कुत्तों का आतंक जारी, उधना में 10 साल के बच्चे पर हमला किया

10 साल के बच्चे को कुत्ते ने नोच डाला

सूरत : कुत्तों का आतंक जारी, उधना में 10 साल के बच्चे पर हमला किया

साइकिल सवार बच्चा दवा लेने जा रहा था तभी कुत्ते ने नोच डाला

सूरत में कुत्तों का आतंक जारी है। एक और बच्चे पर एक कुत्ते ने हमला किया, जबकि प्रशासन कुत्तों को पकड़ने के अपने प्रयासों को तेज कर रहा था। उधना इलाके में साइकिल पर दवा लेने जा रहे 10 साल के बच्चे को कुत्ते ने नोच डाला। हालांकि स्थानीय लोगों ने बच्चे को छुडा लिया और बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

सूरत के उधना गांव के हलपति वास में 10 साल का अक्षय अपने परिवार के साथ रहता है। आज सुबह अक्षय साइकिल लेकर दवा लेने गया। बाद में कुत्ते ने हमला कर दिया। अचानक कुत्ते द्वारा बच्चे को नोंचने से बच्चा डर गया। हालांकि आसपास के लोगों ने दौड़कर बच्चे को कुत्तों के चंगुल से बच्चे को छुड़ा लिया। इसके बाद बच्चे को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया।

10 साल के अक्षय ने कहा, मैं साइकिल से दवा लेने जाता था। इसी दौरान किसी ने कुत्ते पर पथराव कर दिया। कुत्ते को एहसास हुआ होगा कि मैंने एक पत्थर फेंका था। तभी पीछे से कुत्ता आया और मेरे पैर पर काट लिया। इसी बीच किसी ने गेंद फेंकी और कुत्ता भाग गया। स्थानीय लोगों ने मुझे अस्पताल जाने के लिए कहा। तो मैंने घर आकर अपने पिता को बताया और वे सिविल अस्पताल ले आए। जहां 10 इंजेक्शन लगाए गए।

सूरत नगर निगम में कुत्तों के आक्रामक स्वभाव को देखते हुए सूरत नगर निगम प्रशासन और कर्मचारियों ने भी कुत्तों को पकड़ने के लिए टीम बढ़ा दी है। कुत्तों को रखने के लिए पिंजरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। पिछले एक साल में सूरत में कुत्तों ने 27 हजार 449 लोगों पर हमला किया। सूरत में 18 अक्टूबर 2021 से 31 मार्च 2023 तक सूरत नगर निगम ने 1 करोड़ 82 लाख 48 हजार रुपए खर्च किए हैं।

Tags: Surat