सूरत : एयरपोर्ट पर दोपहर तीन घंटे में 5 उड़ानें होने के कारण यात्रियों को चेक-इन में पसीने छूटे

सुबह 2 फ्लाइट स्लॉट होने के बावजूद ओपरेट नहीं होती

सूरत : एयरपोर्ट पर दोपहर तीन घंटे में 5 उड़ानें होने के कारण यात्रियों को चेक-इन में पसीने छूटे

सूरत एयरपोर्ट पर चिलचिलाती गर्मी में यात्रियों को सिकना पड़ता है

एयरपोर्ट पर सुबह 2 स्लॉट होने के बावजूद उड़ानें नहीं चल रही हैं और दोपहर 3 घंटे में 5 उड़ानें यात्रियों की भीड़ का कारण बनी हैं। दूसरी ओर चेक-इन लाइन इतनी लंबी है कि यह टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर तक पहुंच जाती है और लोगों को भीषण गर्मी में सेंकना पड़ता है। पता चला है कि कुछ यात्रियों ने एयरपोर्ट मैनेजर से शिकायत कर उचित व्यवस्था करने को कहा है।

वर्तमान में सूरत से दिल्ली के लिए सुबह की उड़ान है, जिसमें दिल्ली से सुबह 8 बजे आती है और सुबह 8.30 बजे लौटती है। दोपहर 12.55 बजे  फ्लाइट हैदराबाद से आती है और दोपहर 1.30 बजे वापस जाती है। दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे के बीच 5 उड़ानें आती और जाती हैं। इस दौरान रोजाना औसतन 1200 यात्री सफर करते हैं। उनमें से आधे को चेक-इन, बैगेज चेक और फ्लाइट के लिए जल्दी पहुंचना होता है।

एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि 2 एयरलाइंस को सुबह 9 बजे से 12 बजे के बीच स्लॉट आवंटित किया गया है, लेकिन विमान में खराबी के कारण परिचालन नहीं हो रहा है। यह समस्या भी रोजाना की बताई जा रही है।

अगले दो महीने में स्थिति में सुधार हो सकता है

दोपहर 1 बजे से रात 9.30 बजे के बीच 12 फ्लाइट्स को स्लॉट आवंटित किए गए हैं, ज्यादातर स्लॉट शाम को हैं और सुबह अतिरिक्त स्लॉट मिलने की संभावना है। एयरलाइंस के सूत्रों ने बताया कि अगले 2 महीने में और उड़ानें आने की संभावना है। जिन कंपनियों को स्लॉट आवंटित किए गए हैं, उनके भी अगले दो महीनों में उड़ानें शुरू होने की संभावना है।

Tags: Surat