अहमदाबाद : विवादित हाटकेश्वर पुल तोड़ा जाएगा, ठेकेदार के खर्चे से बनेगा नया पुल

अहमदाबाद नगर आयुक्त एम. थेनारसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की

अहमदाबाद : विवादित हाटकेश्वर पुल तोड़ा जाएगा, ठेकेदार के खर्चे से बनेगा नया पुल

हाटकेश्वर पुल में कदाचार के मामले में 4 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया 

अहमदाबाद में विवादों में रहे हाटकेश्वर ब्रिज को पूरी तरह से गिराने का फैसला किया गया है। अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर एम. थेनारसन ने शनिवार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का ऐलान किया है। इस मामले में गठित तीन विशेषज्ञों की कमेटी ने पूरे पुल की रिपोर्ट तैयार कर नगर आयुक्त को सौंपी है। उसके बाद यह फैसला लिया गया है। अब इस पुल को तोड़कर नया बनाने का सारा खर्च ठेकेदार को वहन करना होगा।

चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है

अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर थेनारसन ने कहा कि हाटकेश्वर ब्रिज एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट आ गई है, जिसके मुताबिक पुल की खराब गुणवत्ता इसका मूल कारण है। हमने सारे टेस्ट किए। अब चार तरह के काम होंगे। ठेकेदार और पीएमसी कंपनी दोनों के खिलाफ पुलिस शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। पुल के दो मुख्य 42 मीटर स्पान को ध्वस्त करने की सिफारिश होने से सुपर स्ट्रक्चर ध्वस्त कर दिया जाएगा। 

सेवानिवृत्त अधिकारियों को चार्जशीट दी गई

इसके अलावा निचले पिलर की गुणवत्ता भी सवालों के घेरे में है। पुल को तोड़कर नया बनाने का खर्च ठेकेदार अजय इंजीनियरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड वहन करेगा। उन्होंने आगे कहा कि ठेकेदार अजय इंजीनियरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और पीएमसी कंपनी एसजीएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। इस मामले में खोखरा थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है। सेवानिवृत्त अधिकारियों को शनिवार को चार्जशीट दी गई है।

Tags: Ahmedabad