आईपीएल में हर टीम के प्रशंसक कोहली के बल्ले से रन निकलते देखना चाहते हैं: सुनील गावस्कर

आईपीएल में हर टीम के प्रशंसक कोहली के बल्ले से रन निकलते देखना चाहते हैं: सुनील गावस्कर

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (हि.स.)। शनिवार को टाटा आईपीएल में दो मुकाबले देखने को मिलेंगे। दोपहर के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना दिल्ली कैपिटल्स से और लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा।

आरसीबी के लिए एक अच्छा संकेत यह है कि कोहली फॉर्म में हैं और जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह इस सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए सकारात्मक है। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि कोहली के फॉर्म में होने से टाटा आईपीएल 2023 में आरसीबी के शीर्ष चार में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो में गावस्कर ने कहा, 'इस साल आरसीबी का दावा विराट कोहली पर है। अगर वह हर मैच में अच्छा खेलते हैं तो आरसीबी के जीतने की संभावना बढ़ जाती है। विराट सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है, आरसीबी ही नहीं वरन हर टीम के प्रशंसक उनके बल्ले से रन निकलते देखना चाहते हैं।"

वहीं, दूसरी तरफ मौजूदा टाटा आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी एक कमजोर कड़ी रही है क्योंकि कप्तान डेविड वार्नर की टीम चार मैचों में से एक में भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। वार्नर- जिनकी टूर्नामेंट में स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की जा रही है- दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए बल्ले से सफल एकमात्र बल्लेबाज रहे हैं।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने उम्मीद जताई है कि ऑस्ट्रेलिया का यह सीनियर क्रिकेटर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेगा और अपने आलोचकों की बोलती बंद करेगा।

श्रीसंत ने कहा, "डेविड वार्नर के लिए रनों की भूख कभी नहीं मिटती। वह एक विशिष्ट ऑस्ट्रेलियाई है, जो हमेशा क्रिकेट की पिच पर हावी होने के लिए दृढ़ संकल्पित है। मैंने उन्हें गेंदबाजी करने का आनंद लिया है क्योंकि वह गेंदबाजी करने के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज हैं।"

सुपर सैटरडे को दूसरे मैच में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल अपनी पिछली फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि एलएसजी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कप्तान का फॉर्म बहुत महत्वपूर्ण है।

कैफ ने कहा, 'लखनऊ को अगर अच्छा करना है तो केएल राहुल को अपने बल्ले से जादू दिखाना होगा। इस टीम का भाग्य काफी हद तक उनकी बल्लेबाजी पर निर्भर करता है।'

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग - जो अतीत में एक खिलाड़ी और संरक्षक के रूप में पंजाब का हिस्सा रहे हैं- का मानना है कि इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन के साथ-साथ अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे।

सहवाग ने कहा, "सैम करन टाटा आईपीएल में पंजाब के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण गेंदबाज साबित होंगे। टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और यह आत्मविश्वास टीम के पक्ष में काम करेगा। इसके साथ ही अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर इस टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। कुल मिलाकर पंजाब किंग्स के पास काफी मजबूत गेंदबाजी इकाई है।"