अहमदाबाद : 3500 रुपये में वर्दी सिलवाकर बना फर्जी पीएसआई, असली पुलिस ने अपराध करने से पहले दबोच लिया 

अहमदाबाद के गीता मंदिर एसटी बस स्टैंड पर एक युवक फर्जी पीएसआई बनकर लोगों से रुपये वसूलता पकड़ा गया

अहमदाबाद : 3500 रुपये में वर्दी सिलवाकर बना फर्जी पीएसआई, असली पुलिस ने अपराध करने से पहले दबोच लिया 

अशोक चौधरी की भी पुलिसकर्मी बनने की इच्छा थी

 
राज्य में फर्जी पुलिस बनकर पैसे वसूलने की अनेक घटनाएं होती रहती है। ऐसी ही एक घटना अहमदाबाद के गीता मंदिर एसटी स्टैंड के बाहर हुई। अहमदाबाद के गीता मंदिर एसटी स्टैंड के बाहर एक युवक को फर्जी पीएसआई बनकर रौब जमाते और पैसे ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

रिक्शा और लॉरी गल्लों पर रौब जमा रहा था

आरोपी का नाम अशोक चौधरी है, जो अहमदाबाद में गीता मंदिर एसटी बस स्टैंड के बाहर रिक्शा और लॉरी गल्लों पर रौब जमा रहा था। आरोपी अशोक चौधरी मूल रूप से बनासकांठा के वाव तालुका का रहने वाला है और उसने केवल 10वीं पास की है। लेकिन अशोक चौधरी के बड़े भाई व परिवार के अन्य सदस्य पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। जिससे अशोक चौधरी की भी पुलिसकर्मी बनने की इच्छा थी। इसलिए वह फर्जी पुलिसकर्मी बनकर घूम रहा था और रोब जमाता फिर रहा था। गीतामंदिर एसटी पुलिस ने इस फर्जी पीएसआई अशोक चौधरी को गिरफ्तार किया है। असली पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी अशोक चौधरी से पूछताछ की तो पता चला कि अशोक चौधरी ने वाड्ज से 3500 रुपये में पुलिस की ड्रेस बनवाई थी। 

2021 में वह बतौर आरोपी साबरमती थाने में था

आरोपी अशोक चौधरी की शादी को अभी डेढ़ माह ही हुआ है। आरोपी इससे पहले 2021 में साबरमती थाने में बतौर आरोपी था। वह इस मामले में जेल भी जा चुका है। अहमदाबाद में रहने वाला आरोपी अशोक फर्जी पुलिस बनकर लोगों और दुकानदारों को डराता-धमकाता था और पैसे वसूलता था। जब वह गश्त पर था तब पुलिस को उसकी भनक लगी तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फर्जी पुलिस ने कुछ अन्य लोगों या दुकानदारों से पैसे वसूले हैं। इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं और तो इस तरह का अपराध नहीं किया है।

ठगी करने वाले आरोपी को रमोल पुलिस ने पकड़ा था

इससे पहले भी अहमदाबाद में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को रमोल पुलिस ने पकड़ा था। वह राहगीरों को रोक लेता था और किसी बहाने से पैसे की मांग करता था और बाद में राहगीर द्वारा दी गई रकम ले लेता था। इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। फर्जी पुलिस के पास से मोटरसाइकिल सहित नकदी व कीमती सामान जब्त किया गया है।

Tags: Ahmedabad