पंजाब के मोस्ट वांटेड अमृतपाल के करीब पहुंची राजस्थान पुलिस, जल्द होगा गिरफ्त में

पंजाब से सटे राजस्थान के बॉर्डर इलाकों में छिपे होने का मिला इनपुट

पंजाब के मोस्ट वांटेड अमृतपाल के करीब पहुंची राजस्थान पुलिस, जल्द होगा गिरफ्त में

जांच एजेंसियों को बॉर्डर इलाकों से होकर पाकिस्तान भागने की आशंका

जयपुर, 13 अप्रैल (हि.स.)। पंजाब पुलिस के मोस्ट वांटेड और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के राजस्थान में होने के इनपुट मिलने के बाद राज्य की पुलिस भी सक्रिय हो गई है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा का दावा है कि हम सफलता के करीब हैं। बस अभी इतनी ही जानकारी दी जा सकती है। बाकी अमृतपाल की तलाश जारी है।

देश की सुरक्षा एजेंसियां, पंजाब पुलिस और अन्य राज्यों की पुलिस भी लगातार उसकी खोज में हैं। सेंट्रल एजेंसियों ने उसके राजस्थान के बॉर्डर इलाकों में छिपे होने की आशंका जताई है। हालांकि, आज सवेरे तक किसी पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की थी, लेकिन दोपहर बाद राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि पंजाब के मोस्ट वांटेड अमृतपाल के करीब तक राजस्थान पुलिस पहुंच चुकी है, लेकिन उसकी तलाश जारी है। बस अभी इतनी ही जानकारी दी जा सकती है।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि अमृतपाल सिंह के पंजाब से राजस्थान में भागने का सेंट्रल एजेंसियों से इनपुट मिला है। इसी को लेकर प्रदेश के पांच जिलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अनुमान है कि वह इन बॉर्डर इलाकों से होते हुए पाकिस्तान भाग सकता है। राजस्थान पुलिस के साथ अन्य एजेंसियां भी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पूरा प्रयास कर रही हैं। जब तक सर्च पूरा नहीं हो जाता, ऑपरेशन को गोपनीय रखा जाएगा।

पंजाब पुलिस के साथ मिलकर राजस्थान पुलिस श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर से सटे बॉर्डर इलाकों में सर्च कर रही है। इसके अलावा राजस्थान पुलिस के साथ सेन्ट्रल एजेंसियां भी अमृतपाल के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। इसके अलावा पुलिस मुख्यालय से एक सीनियर आईपीएस अधिकारी को भी इन जिलों में ऑपरेशन की मॉनिटरिंग के लिए भेजा गया है।

जल्द ही गिरफ्तार हो सकता है अमृतपाल

वारिस पंजाब का प्रमुख अमृतपाल सिंह करीब 27 दिनों से फरार है। पंजाब पुलिस के लिए अमृतपाल एक चुनौती बनता जा रहा है। अब अमृतपाल को पकड़ने के लिए पुलिस ने आम जनता से सहयोग मांगा है। पंजाब के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के इलाके और राजस्थान के कई जिलों में अमृतपाल की तलाश के पोस्टर पुलिस की तरफ से कहा गया है कि अमृतपाल सिंह के बारे में सूचना देने वाले को उचित इनाम देने के साथ ही उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

गंगानगर जिले एक गांव में अमृतपाल के होने की सूचना मिली थी

दरअसल, बुधवार देर रात पंजाब से सटे राजस्थान के गंगानगर जिले के नजदीक संगरिया इलाके में एक गांव में अमृतपाल के होने की सूचना मिली थी। देर रात अचानक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान पुलिस की एक दर्जन से भी ज्यादा गाड़ियां संगरिया के संतपुरा की ढाणियों के आसपास देखी गई। पुलिस ने इस बारे में स्थानीय ग्रामीणों को कोई जानकारी नहीं दी। बताया जा रहा है कि छिन्दा सिंह नामक व्यक्ति के बेटे हरदीप सिंह की फोटो अमृतपाल सिंह के साथ वायरल हुई है।

छानबीन में पता चला कि हरदीप संतपुरा के पास ढाणी में रहता है। इससे कुछ समय पहले ही अमृतपाल के पोस्टर भी यहां लगाए गए थे। हनुमानगढ़ एसपी सुधीर चौधरी, एएसपी जस्साराम बोस सहित पुलिस के अन्य अधिकारी संगरिया थाना में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस चौकी ढाबा व मालारामपुरा में पुलिस की टीमें नाकाबंदी कर रही हैं।