सूरत : गर्मी की छुट्टी के दौरान एसवीपीआई हवाई अड्डे से 39 गंतव्यों के लिए आसान यात्रा

देश के पहाड़ों और जंगलों से बेहतरीन हवाई संपर्क 

सूरत : गर्मी की छुट्टी के दौरान एसवीपीआई हवाई अड्डे से 39 गंतव्यों के लिए आसान यात्रा

ऋषिकेश और मसूरी के लिए देहरादून सीधी उड़ान, जम्मू से वैष्णोदेवी और हिमाचल प्रदेश के लिए सीधी उड़ानें

गर्मी की छुट्टियां नजदीक हैं, चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए यात्रा करने का यह सबसे अच्छा समय है। साथ ही अहमदाबाद एयरपोर्ट से दर्शनीय स्थलों के लिए हवाई संपर्क की सुविधा देकर सोने जैसी महक वाला तालमेल बनाया गया है।

सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा एयरलाइनों के साथ काम कर रहा है ताकि लोगों के लिए अपने पसंदीदा गंतव्यों की यात्रा करना आसान हो सके और नए हवाई अड्डे जोड़े जा सकें। जो लोग देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश और उत्तराखंड के पहाड़ी स्थलों का पता लगाना चाहते हैं, वे अहमदाबाद से देहरादून के लिए दैनिक सीधी उड़ान से यात्रा कर सकते हैं। इस छुट्टी में जम्मू से सीधी उड़ान से वैष्णौदेवी के तीर्थ स्थल पर जाना बहुत आसान हो गया है।

आप हिमाचल प्रदेश या कश्मीर में भी छुट्टियां मनाने का प्लान बना सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में डलहौजी, धर्मशाला और अन्य जगहों पर घूमने के लिए जम्मू सबसे अच्छी जगह है। हिमाचल प्रदेश जाने के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे से अमृतसर और चंडीगढ़ के लिए उड़ानें भी उपलब्ध हैं। इसलिए हिमाचल डलहौजी, धर्मशाला, सोलंग, मनाली और शिमला जैसे स्थानों के साथ पर्यटन के लिए लोकप्रिय है। एडवेंचर प्रेमी अमृतसर, जम्मू या चंडीगढ़ जाने के बाद मनाली या जम्मू होते हुए श्रीनगर या लेह के लिए ड्राइव या बाइक चलाना पसंद करते हैं। हालांकि श्रीनगर के लिए सीधी उड़ानें जून से शुरू होने की संभावना है। चंडीगढ़ 'पृथ्वी के स्वर्ग' श्रीनगर से भी जुड़ा हुआ है।

वन्यजीव उत्साही जयपुर से सीधे पंतनगर जा सकते हैं और जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में समय बिता सकते हैं।पंतनगर, नैनीताल और उत्तराखंड में पर्यटन स्थलों की कनेक्टिविटी उत्कृष्ट है।
पूर्वी भारत के लोकप्रिय पहाड़ी स्थल भी अहमदाबाद से अच्छी तरह जुड़े हुए हैं। दार्जिलिंग, गंगटोक या कलिम्पोंग के लिए सीधी उड़ान से बागडोगरा पहुंचा जा सकता है। डिब्रूगढ़ के माध्यम से दिल्ली के लिए चार साप्ताहिक उड़ानें और गुवाहाटी के माध्यम से दिल्ली के लिए एक दैनिक उड़ान असम से जुड़ी हुई है, जो सेवन सिस्टर स्टेट्स का प्रवेश द्वार है।

दक्षिण भारत के वन्यजीव और हिल स्टेशन भी अहमदाबाद से अच्छी तरह जुड़े हुए हैं। उदाहरण के लिए, "हिल स्टेशनों की रानी" ऊटी (चेन्नई और हैदराबाद के माध्यम से 7 साप्ताहिक उड़ानें) कोयंबटूर से पहुंचा जा सकता है। अन्य विकल्पों में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान, 800 वर्ग किलोमीटर में फैले 120 से अधिक बाघों का घर और मुदुमलाई टाइगर रिजर्व शामिल हैं। साथ ही चेन्नई से वेदान्थांगल पक्षी अभयारण्य घूमने का भी लाभ उठा सकते हैं।

पुणे की छोटी यात्रा में आप लोनावाला और खंडाला की यात्रा की योजना बना सकते हैं। बेलगाम, बंबू विलेज के नाम से जाना जाता है, दैनिक उड़ानों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। पेंच राष्ट्रीय उद्यान, भारत के प्रमुख बाघ अभयारण्यों में से एक, और महाराष्ट्र के सबसे पुराने और सबसे बड़े राष्ट्रीय उद्यान ताडोबा बाघ अभयारण्य की यात्रा करने के लिए अहमदाबाद से नागपुर के लिए उड़ान लें।

सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा शहर की हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। वर्तमान में एसवीपीआईए प्रतिदिन 240 से अधिक उड़ानें संचालित करता है और औसत दैनिक आधार पर 31000 से अधिक यात्रियों को सेवा प्रदान करता है। एसवीपीआई हवाई अड्डे से कनेक्टिविटी को मजबूत करने से अहमदाबाद 9 घरेलू और 17 अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन वाहकों के साथ समर शेड्यूल में 39 घरेलू और 19 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जुड़ जाएगा।