वर्तमान में जोस बटलर दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज : हरभजन सिंह

वर्तमान में जोस बटलर दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज : हरभजन सिंह

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का दूसरा हफ्ता अद्भुत प्रीमियर लीग होने की अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतर रहा है। सोमवार और गुरुवार के बीच, क्रिकेट प्रशंसकों को चार बैक-टू-बैक लास्ट-बॉल थ्रिलर मैच देखने को मिले।

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को शानदार प्रदर्शन किया और 2008 के बाद पहली बार चेन्नई को उनके घर चेपॉक में शिकस्त दी। संदीप शर्मा ने अंतिम ओवर में अपना संयम बनाए रखा और 20 रनों का बचाव करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज को रोकते हुए अपनी टीम को 3 रन से जीत दिला दी।

अंतिम ओवर में संदीप के बेहतरीन गेंदबाजी के अलावा, अश्विन-चहल-जंपा की स्पिन तिकड़ी ने खूबसूरती से गेंदबाजी की और जोस बटलर के शानदार अर्धशतक की बदौलत राजस्थान ने जीत दर्ज की।

जोस बटलर, जो टाटा आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप विजेता रहे हैं, ने स्पिन के अनुकूल चेपॉक की पिच पर बेहद अच्छी बल्लेबाजी की। भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अंग्रेजी सलामी बल्लेबाज बटलर की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज करार दिया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में हरभजन सिंह ने कहा, "जोस बटलर की प्रशंसा करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ गए है। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह क्रीज का पूर्णता के साथ उपयोग करते हैं, उनके पास अच्छी तकनीक है, और उनके पास गति और स्पिन के खिलाफ अच्छा फुटवर्क है। मेरे लिए, वह इस समय विश्व क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।

मैच की बात करें तो आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोश बटलर (52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए। बटलर के अलावा देवदत्त पडिकल (38),रविचंद्रन अश्विन (30) और शिमरोन हेटमायर (30) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं।

चेन्नई की तरफ से आकाश सिंह, तुषार देशपांडे, रवींद्र जडेजा ने 2-2 व मोईन खान ने 1 विकेट लिया।

जवाब में चेन्नई की टीम डेवोन कॉनवे (50), अजिंक्या रहाणे (31), रवींद्र जडेजा (नाबाद 25) और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 32) की बेहतरीन पारियों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना सकी।

राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने 2-2 और एडम जाम्पा व संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।