सूरत  :  टीआरए रिसर्च ने अंबुजा को ‘इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड सीमेंट  ब्रांड्स 2023’ में नंबर 1 और एसीसी को नंबर 2 पर

अंबुजा सीमेंट और एसीसी को लगातार दूसरे वर्ष भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में मान्यता मिली

सूरत  :  टीआरए रिसर्च ने अंबुजा को ‘इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड सीमेंट  ब्रांड्स 2023’ में नंबर 1 और एसीसी को नंबर 2 पर

अंबुजा सीमेंट और एसीसी शीर्ष दो सीमेंट ब्रांडों में शामिल हैं और रिपोर्ट की निर्माण श्रेणी में शीर्ष 3 ब्रांडों में भी शामिल हैं

अदानी सीमेंट की सीमेंट निर्माण और सामग्री कंपनियां और अदानी समूह की इकाई अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने टीआरए रिसर्च की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2023 में लगातार दूसरे वर्ष भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में मान्यता हासिल की है। अंबुजा सीमेंट और एसीसी शीर्ष दो सीमेंट ब्रांडों में शामिल हैं और रिपोर्ट की निर्माण श्रेणी में शीर्ष 3 ब्रांडों में भी इन कंपनियों को शामिल किया गया है। 

टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट भारत के 1000 सबसे भरोसेमंद ब्रांडों का एक महत्वपूर्ण स्नैपशॉट प्रदान करती है। इस वर्ष की रिपोर्ट के सबसे महत्वपूर्ण निष्कर्षों में से एक उपभोक्ता विश्वास के निर्माण में पारदर्शिता और सामाजिक जिम्मेदारी का महत्व है। अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने ‘इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड्स 2023’ की समग्र रिपोर्ट में क्रमशः 91 और 115 की प्रभावशाली रैंकिंग हासिल की है। यह पिछले वर्ष की रिपोर्ट की तुलना में उनकी स्थिति में एक महत्वपूर्ण सुधार है जिसमें ये कंपनियां क्रमशः 246 और 341 स्थान पर थीं। 

कंपनियां लगातार अपने ग्राहकों की जरूरतों से ज्यादा की पेशकश करने के साथ ही भारत की अग्रणी सीमेंट ब्रांड बन गई हैं और ग्राहकों को लगातार सहज, सरल और परेशानी मुक्त इनोवेटिव कंस्ट्रक्शन सॉल्यूशन उपलब्ध करा रही हैं। अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने हमेशा कम कार्बन और सस्टेनेबल सॉल्यूशंस के लिहाज से उद्योग बेंचमार्क स्थापित करके ग्राहक को केंद्र में रखा है। 

सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने कहा, ‘‘भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में पहचान पाकर हम रोमांचित अनुभव कर रहे हैं। यह मान्यता हमारे ग्राहकों को केवल सर्वश्रेष्ठ उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के प्रति हमारे समर्पण को ही साबित करती है। इस तरह हम निर्माण उद्योग की निरंतर विकसित होने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों में नयापन और सुधार जारी रखने के लिए भी प्रेरित होते हैं। हम अपने ग्राहकों को उनके अटूट विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं, जिससे यह पहचान संभव हो पाई है। हमें विश्वास है कि गुणवत्ता और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ, हम सीमेंट उद्योग में आगे बढ़ने का सिलसिला जारी रखेंगे।’’

टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2023 ब्रांड ट्रस्ट मैट्रिक्स पर किए गए व्यापक प्राथमिक शोध पर आधारित है जिसमें प्रोप्रराइटरी ब्रांड बिहेवियर्स शामिल हैं। रिपोर्ट प्रमुख भारतीय और वैश्विक संगठनों को लेकर एक महत्वपूर्ण विजन प्रदान करती है, जिससे वे तेजी से बदलते समय में अपने ब्रांड के दायरे और प्रासंगिकता को बढ़ाने में सक्षम हो जाते हैं।