निकोलस पूरन ने लगाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

निकोलस पूरन ने लगाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

बेंगलुरु, 11 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सोमवार को आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान 15 गेंदों में अर्धशतक लगाकर यह उपलब्धि हासिल की। पूरन ने मैच में 19 गेंदों का सामना किया और 326.32 के स्ट्राइक रेट से चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है, जिन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। केएल राहुल ने मोहाली में आईपीएल 2018 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कमिंस ने पुणे में लीग के 2022 संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की।

यूसुफ पठान (आईपीएल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए) और सुनील नरेन (आईपीएल 2017 में आरसीबी के खिलाफ केकेआर के लिए) ने भी 15 गेंदों में अर्धशतक जड़े हैं।

यह टी20 क्रिकेट में संयुक्त चौथा सबसे बड़ा अर्धशतक भी है। सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस दौरान युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विराट कोहली (61), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 79) और ग्लेन मैक्सवेल (59) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 2 विकेट पर 212 रन बनाए।

जवाब में लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस (65), निकोलस पूरन (62) और आयुष बडोनी (30) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर मैच जीत लिया।