गुजरात : जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा संपन्न, तलाटी परीक्षा को लेकर क्या बोले हसमुख पटेल, जानें 

राज्य के 3 हजार केंद्रों पर 9.53 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया

गुजरात : जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा संपन्न, तलाटी परीक्षा को लेकर क्या बोले हसमुख पटेल, जानें 

पंचायत कनिष्ठ लिपिक परीक्षा का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया,

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड द्वारा जूनियर क्लर्क परीक्षा का आयोजन रविवार 9 अप्रैल को किया गया था। राज्य के 3 हजार केंद्रों पर 9.53 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा दोपहर 12.30 बजे से शुरू हुई और एक घंटे तक 1.30 बजे तक चली। पंचायत कनिष्ठ लिपिक परीक्षा का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया, लेकिन परीक्षा का पेपर लंबा लग रहा था और समय कम पड़ रहा था। अहमदाबाद में जूनियर क्लर्क परीक्षा के दौरान आईजी स्तर के अधिकारी द्वारा चेकिंग की गई।

 बस स्टैंड पर भारी भीड़ जमा हो गई

परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थी अपने घर के लिए रवाना हो गए। नतीजतन, राज्य भर में आवंटित केंद्रों पर बस स्टैंड पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूरत से परीक्षा देने वडोदरा आए केविन पटेल ने कहा कि पेपर आसान था, लेकिन समय कम पड़ रहा था। अगर हमें कुछ और समय मिलता तो हम पेपर पूरा कर सकते थे, लेकिन प्रश्न छूट जाने से कुछ अंक काट लिए जाते हैं। जबकि रितिका खरताड ने कहा, पेपर टफ था। हालाँकि, परीक्षा की तैयारी कर लेने से मैं सब कुछ कर पा रहा था। लेकिन समय कम पड़ गया था, इसलिए मार्क कटने की संभावना है।

तलाटी परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण बयान

कनिष्ठ लिपिक की परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। वहीं कनिष्ठ लिपिक के बाद तलाटी सह मंत्री परीक्षा की भी तैयारी शुरू कर दी गई है। तलाटी सह मंत्री की परीक्षा को लेकर पंचायत सेवा चयन बोर्ड के प्रभारी हसमुख पटेल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह में ही परीक्षा कराने की योजना है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कनिष्ठ लिपिक की परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। अब आगामी  समय में तलाटी परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। तब हसमुख पटेल ने कहा कि तीन दिन बाद स्पष्ट होगा कि तलाटी परीक्षा होगी या नहीं। साथ ही वह इसकी घोषणा करेंगे। अगर तलाटी परीक्षा कराने के लिए केंद्र नहीं मिले तो परीक्षा नहीं कराने की घोषणा कर दी जाएगी। साथ ही परीक्षा कराने के लिए स्कूल तो मिल गए हैं लेकिन कॉलेज नहीं मिल रहे हैं। अगर तीन दिन में सभी केंद्र उपलब्ध हो जाते हैं तो हम 30 अप्रैल को परीक्षा करा देंगे। तब तलाटी परीक्षा के लिए चार लाख अभ्यर्थी होंगे। साथ ही तलाटी परीक्षा के लिए 5700 केंद्रों की जरूरत है। परीक्षा केंद्रों के लिए स्कूल मिल जा रहे हैं। लेकिन कॉलेज सेंटर आवंटित नहीं कर रहे हैं।