सूरत : गुजरात नर्सिंग काउंसिल के उपाध्यक्ष इकबाल कड़ीवाला उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित 

नई दिल्ली में उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदर्शन के लिए केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री के हाथो सम्मान

सूरत : गुजरात नर्सिंग काउंसिल के उपाध्यक्ष इकबाल कड़ीवाला उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा देश में पहली बार 11 नर्सिंग अधिकारियों को  उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया

विश्व स्वास्थ्य संगठन-डब्ल्यूएचओ की स्थापना के 75 साल पूरे होने के हीरक जयंती समारोह के तहत 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस को 'समर्पण दिवस' के रूप में मनाया गया। नई दिल्ली में आयोजित समारोह  के दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वार  गुजरात नर्सिंग काउंसिल के उपाध्यक्ष और भारतीय नर्सिंग काउंसिल  के सदस्य इकबाल कडीवाला को केंद्रीय आयुष और महिला, बाल कल्याण राज्य मंत्री डॉय महेंद्र मुंजपरा के हाथों उनके उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदर्शन के लिए एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

देश में पहली बार 11 नर्सिंग अधिकारियों को उनकी उत्कृष्ट स्वास्थ्य संबंधी सेवा और प्रदर्शन के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसमें गुजरात से इकलौते इकबाल कडीवाला को इस पुरस्कार के लिए चुना गया। जिसके लिए अनेक गणमान्य व्यक्तियों, अधिकारियों, स्वास्थ्य एवं सामाजिक क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों के प्रतिनिधियों ने बधाई दी।

नई दिल्ली स्थित वर्ल्ड हेबिटेट सेन्टर के गुलमोहर ओडोटोरियम के हेल्थ फॉर ऑल थी पर आयोजित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन-आईएमए के अध्यक्ष डॉ. शरदकुमार अग्रवाल ,आईएमए के महासचिव  और भारतीय नर्सिंग परिषद के कार्यकारी सदस्य डॉ. अनिलकुमार जे. नायक, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. अभिजीत शेठ, डब्ल्यूएचओ के कंट्री हेड और भारतीय नर्सिंग काउंसिल के अध्यक्ष पी. दिलीप कुमार इस मौके पर विशेष रूप से मौजूद रहे। इसके अलावा, सुबह-सुबह नई दिल्ली में आईएमए द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस के सिलसिले में 1000 से अधिक डॉक्टरों और नर्सिंग अधिकारियों, नर्सिंग स्टाफ द्वारा वॉकथॉन का भी आयोजन किया गया।

इस मौके पर डॉ. दिलीप कुमार ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार 11 नर्सिंग अधिकारियों को पुरस्कृत करना भारतीय नर्सिंग परिषद के लिए गौरव का क्षण है। क्योंकि इतिहास में पहली बार नर्सिंग काउंसिल के पदाधिकारियों को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। उन्होंने पुरस्कार प्राप्त करने वाले स्वास्थ्य क्षेत्र के इन सेनानियों को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त इकबाल कडीवाला ने  तीन दशकों की अपनी लंबी सेवा यात्रा के दौरान प्लेग, बाढ़, भूकम्प, कोरोना महामारी, रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर आयोजन के साथ-साथ बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है।इस अवसर पर देश के गणमान्य चिकित्सक, गणमान्य व्यक्ति, नर्सिंग अधिकारी उपस्थित थे। आईएमए के महासचिव डॉ. अनिल कुमार नायक पूरे कार्यक्रम का संचालन  ने किया।

Tags: Surat