अहमदाबाद : प्यार का करुण अंजाम, युवती के परिजनों से मिली धमकियों एवं प्रताड़ना के बाद युवक ने नहर में छलांग लगा दी

युवक का पड़ोस में रहने वाली एक युवती से पांच साल से संबंध था

अहमदाबाद : प्यार का करुण अंजाम, युवती के परिजनों से मिली धमकियों एवं प्रताड़ना के बाद युवक ने नहर में छलांग लगा दी

घरवालों ने लड़की के घरवालों से शादी की बात कही लेकिन उन्होंने मना कर दिया

 अहमदाबाद में प्रेम संबंध में आत्महत्या का मामला सामने आया है। शहर के वाडज क्षेत्र के रामापीर के टेकरा पर रहने वाले युवक का पड़ोस में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजनों ने उसकी सगाई कहीं और कर दी थी। साथ ही युवक को धाक धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। युवती के परिजनों के दुर्व्यवहार से युवक डर गया, जिससे उसने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। युवक के भाई ने वाडज थाने में तहरीर दी है और पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

युवती के परिजन युवक को धमकाते थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के वाडज के रामापीर टेकरा इलाके में रहने वाले एक युवक का उसके पड़ोस में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग था। पिछले पांच साल से चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी युवक के परिजनों को दो साल से थी। दोनों फोन पर बात कर रहे थे। लड़के के परिवार ने समाज  के अग्रणियों को लड़की के परिवार से शादी के बारे में बात करने के लिए भेजा। लेकिन लड़की के घरवालों ने शादी से इनकार कर दिया और लड़की की सगाई कहीं और तय कर दी। तब युवक के परिजनों ने युवक को समझाया और कोई भी मूर्खतापूर्ण कदम न उठाने की सलाहश दी। युवती के परिजन युवक को जान से मारने की धमकी देते थे और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे।

युवक के शव को नहर से बाहर निकाला गया

युवती के परिजनों की धमकी से युवक डर गया था और गुमसुम रहने लगा था। एक बार वह घर से बाहर गया तो उसने उसे फोन कर कहा कि मैं घर नहीं आने वाला हूं मैं मरने जा रहा हूं। जैसे ही उसने फोन पर यह बात कही, उसका बड़ा भाई उसकी तलाश में निकल गया। युवक का रिक्शा अंबापुर नहर से मिला था। परंतु रात में अंधेरा होने के कारण दमकल कर्मी नहर से उसे खोजने नहीं पहुंचे। अगले दिन सुबह दमकल कर्मी पहुंचे और स्थानीय तैराकों की मदद से युवक के शव को नहर से बाहर निकाला।

युवक ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल फोन पर वीडियो बनाया

युवक के भाई को उसका फोन रिक्शे से और डिक्की से 200 रुपये मिले। युवक का पोस्टमॉर्टम और अंतिम संस्कार करने के बाद उसके भाई ने मोबाइल चालू किया तो देखा कि युवक ने वीडियो बना लिया है और इस वीडियो में उसने कहा है कि लड़की के घरवालों की प्रताड़ना से तंग आकर उसने आत्महत्या की है। लिहाजा युवक के भाई ने अपने भाई की आत्महत्या की शिकायत वाड्ज थाने में की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags: Ahmedabad