गुजरात : गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के मानव तक पहुँचाने राज्य सरकार प्रतिबद्ध : सीएम भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सावली में महेंद्रभाई जशभाई इनामदार ट्रस्ट द्वारा आयोजित 8वें सर्वजातीय समूहलग्न समारोह में उपस्थित रहे

गुजरात : गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के मानव तक पहुँचाने राज्य सरकार प्रतिबद्ध : सीएम भूपेंद्र पटेल

सरकार सबके साथ मिलकर विकास की दिशा में तेज़ी से आगे बढ़ रही है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि राज्य सरकार की गरीबों एवं वंचितों के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर रहने वाले लोगों तक पहुँचाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं तथा इसके लिए राज्य सरकार ने कई योजनाओं में लाभ और सहायता की संख्या में भी वृद्धि की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए कार्य संकल्प 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास तथा सबका प्रयास' के आधार पर राज्य सरकार जनहित के कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री के कार्य संकल्प में राज्य के जनप्रतिनिधि भी सहभागी बने है और सरकार सबके साथ मिलकर विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। जनप्रतिनिधि भी बिना किसी भी प्रकार के भेदभाव के सेवा कार्य कर जनता का विश्वास अर्जित कर रहे हैं।

समारोह में शामिल हुए 751 नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मंगलवार को महेंद्रभाई जशभाई इनामदार ट्रस्ट द्वारा सावली में आयोजित आठवें सर्वजातीय समूहलग्न समारोह में सहभागी हुए तथा समारोह में शामिल हुए 751 नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया। इस समूहलग्न समारोह का आयोजन विधायक केतनभाई इनामदार और उनके परिवार द्वारा किया जाता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समूहलग्न समारोह सामाजिक समरसता का उदाहरण पेश करता है। इस समारोह में सभी नागरिक जाति के भेदभाव के बिना इस समारोह में सहभागी बनते है। यह विशेष रूप से गरीब परिवार की अपने बेटे या बेटी की शादी के बारे में आर्थिक चिंताओं को कम करता है। राज्य सरकार भी ऐसे समारोहों को उचित प्रोत्साहन देकर मदद करती है।

राज्य सरकार सात फेरा समूहलग्न, कुंवरबाईनु मामेरू तथा अंतरजातीय लग्न योजना के माध्यम से सहयोग प्रदान कर रही है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि राज्य सरकार सात फेरा समूहलग्न, कुंवरबाईनु मामेरू तथा अंतरजातीय लग्न योजना के माध्यम से सहयोग प्रदान कर रही है। जिसके परिणामस्वरूप गरीब परिवार की आर्थिक चिंता कम हो जाती है। अंतर्जातीय लग्न में सहायता राशि एक लाख रुपए से बढ़ाकर ढाई लाख रुपए की गयी है। मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने आलू और प्याज की फसल के नुकसान में सहायता देने के लिए वडोदरा ज़िले के किसानों को भी शामिल करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार द्वारा नारीशक्ति के हितों की रक्षा की जा रही है : सांसद सी. आर. पाटिल

सांसद सी. आर. पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नारीशक्ति के हितों की रक्षा की जा रही है। भूपेंद्र पटेल की सरकार ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के माध्यम से बेटियों के भविष्य की चिंता की है। बेटी भगवान का आशीर्वाद है। बेटी अपने परिवार की निस्वार्थ सेवा करती है। बेटे तथा बेटी के बीच के भेदभाव को खत्म करने की सीख देते हुए पाटिल ने सामाजिक संतुलन बनाए रखने के लिए बेटी के महत्व का भावपूर्ण शब्दों में वर्णन किया तथा इस समूहलग्न समारोह में सहभागी हुए नवविवाहितों को गर्भ परीक्षण न कराने के संकल्प लेने का भी आह्वन किया।

मुझे नागरिकों की सेवा करने का अवसर मिला है

सावली विधायक केतनभाई इनामदार ने कहा कि मेरे पिता के जन्म दिवस के अवसर पर मुझे नागरिकों की सेवा करने का अवसर मिला है। सावली के लोगों ने मुझे इतना समर्थन, प्यार और आशीर्वाद दिया है, यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। उन्होंने इस समूहलग्न समारोह की छोटी भूमिका भी प्रदान की। सांसद श्रीमती रंजनबेन भट्ट ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर कृषि मंत्री राघवजीभाई पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्षभाई संघवी, मुख्य सचेतक बालूभाई शुक्ल, महापौर नीलेशभाई राठौड़, विधायक योगेशभाई पटेल, मनीषाबेन वकील, केयूरभाई रोकडिया, जीतूभाई वाघानी, कौशिकभाई वेकरिया, अर्जुन सिंह चौहान, चैतन्यभाई देसाई, अग्रणी भार्गवभाई भट्ट, डॉ.विजयभाई शाह,सहित इनामदार परिवार व वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।