राजकोट : आवारा कुत्तों के कारण एक और व्यक्ति की मौत, मवेशियों के साथ ही कुत्तों का आतंक भी बढ़ा

आये दिन आवारा कुत्तों के हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं

राजकोट : आवारा कुत्तों के कारण एक और व्यक्ति की मौत, मवेशियों के साथ ही कुत्तों का आतंक भी बढ़ा

पिता-पुत्र दोनों गिर गए और दोनों घायल हो गए

राजकोट शहर व जिले में आवारा पशुओं के साथ-साथ आवारा कुत्तों का भी कहर देखने को मिल रहा है। जिससे आये दिन आवारा कुत्तों के हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसके बाद आवारा कुत्तों के कारण एक व्यक्ति की जान जाने का एक और मामला सामने आया है। 

बेटे सविश को मामूली चोटें आई हैं

राजकोट के कुवाड़वा के सनोसरा गांव के 50 वर्षीय मूल निवासी मावजीभाई साथलिया अपने बेटे के साथ बाइक पर अमरेली के वासावड़ गांव से दडवाना रोड की ओर जा रहे थे। इस दौरान आवारा कुत्ता यमदूत बनकर बाइक की ओर दौड़ने लगा, जिससे बाइक फिसल गई। जिसमें पिता-पुत्र दोनों गिर गए और दोनों घायल हो गए। जिसमें पिता मावजीभाई गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि बेटे सविश को मामूली चोटें आई हैं। उस समय गंभीर रूप से घायल मावजीभाई को राजकोट शहर के सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान मावजीभाई की मौत हो गई।

पिता-पुत्र माताजी के  दर्शन करने गए थे

बुधवार के आठवें दिन दोनों पिता-पुत्र परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित माताजी के दर्शन करने गए थे और वहां से माताजी के नैवेध के लिए नोंघनवदर भी गए। जहां से राजकोट की ओर आते समय एक आवारा कुत्ता वासावड और दडवा के बीच सड़क पर आ  गया, जिससे हादसा हो गया। सिविल अस्पताल की ओर से अमरेली के वड़िया थाने को सूचना दी गई। पूरे मामले को लेकर पुलिस द्वारा एक्सीडेंटल डेथ के तहत मामला दर्ज किया गया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक मावजीभाई चार भाई व तीन बहनों में मझला था। अब वे रिटायर्ड जीवन जी रहे थे। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं।

कुछ दिन पहले आवारा कुत्तों के कारण एक महिला की जान चली गई थी

कुछ दिन पहले राजकोट के कोठारिया रोड पर आवारा कुत्ते के कारण एक महिला की मौत हो गई थी। कुत्ता बाइक पर पीछे बैठी महिला की साड़ी खींच रहा था, तभी वह गिर गया और गंभीर रूप से घायल होने पर उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब नयनाबेन गोंडलिया नाम की महिला अपने पति के साथ बाइक पर जा रही थी। इसके अलावा 22 मार्च को सूरत शहर के भेस्तान इलाके में कुत्तों के झुंड ने 5 साल के बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

Tags: Rajkot