इन्दौर हादसे में मरने वालों की संख्या 36 हुई, सबसे कम उम्र के मृतक की उम्र दो साल

बचाव अभियान समाप्त, मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

इन्दौर हादसे में मरने वालों की संख्या 36 हुई, सबसे कम उम्र के मृतक की उम्र दो साल

इंदौर में श्री बालेश्वर महादेव मंदिर हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है, आखिरी लापता व्यक्ति का शव शुक्रवार को गहरी बावड़ी से निकाला गया। 75 भारतीय सेना के जवानों और एसडीईआरएफ सहित 140 कर्मियों द्वारा बचाव अभियान 24 घंटे से अधिक समय तक चला। इस हादसे में सबसे कम उम्र का शिकार एक दो साल का लड़का रहा जबकि सबसे बुजुर्ग एक 80 वर्षीय महिला थी। इस मामले में इंदौर पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के मुखिया सेवाराम गलानी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इंदौर नगर निगम ने जिस पटेल नगर इलाके में मंदिर स्थित है, उसके प्रभारी दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

जानिए कब घटी ये दर्दनाक घटना

आपको बता दें कि यह घटना उस समय हुई जब रामनवमी के मौके पर हवन प्रक्रिया के दौरान पूजा के दौरान करीब 40-45 लोग कंक्रीट का एक हिस्सा ढहने के बाद गहरे कुएं में गिर गए। गहरे बावड़ी के ऊपर अवैध रूप से अस्थायी आवरण रखा गया था, और इंदौर नगर निकाय से नोटिस प्राप्त करने के बावजूद, मंदिर ट्रस्ट द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भविष्य में ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए ऐसे सभी ढके हुए कुओं और बोरवेलों के राज्यव्यापी सर्वेक्षण और जांच के निर्देश दिए हैं। मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं और इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। चौहान, अन्य मंत्रियों के साथ, चिकित्सा प्राप्त करने वालों से मिलने के लिए एमवाय अस्पताल भी गए।