बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी सलमान खान को बड़ी राहत, रद्द किया चार साल पुराना मारपीट का मामला

2019 में अशोक पांडे नाम के एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की

बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी सलमान खान को बड़ी राहत, रद्द किया चार साल पुराना मारपीट का मामला

बॉम्बे हाई कोर्ट ने बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को आज बड़ी राहत दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान के खिलाफ 2019 में पत्रकार से मारपीट और दुर्व्यवहार मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करते हुए इस शिकायत को खारिज कर दिया है। बोम्बे हाई कोर्ट की जस्टिस भारती डांगे ने वर्ष 2019 में एक पत्रकार ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख के खिलाफ दर्ज शिकायत को खारिच कर दिया। हाईकोर्ट ने पिछले साल एक निचली अदालत द्वारा सलमान खान और शेख को जारी की गई प्रक्रिया को भी रद्द कर दिया है।

क्या था मामला?

आपको बता दें कि अभिनेता ने अशोक पांडे की शिकायत के आधार पर एक सम्मन को चुनौती दी थी, जिसमें दावा किया गया था कि जब अभिनेता सड़क पर साइकिल चला रहा था, तो उसने हाथापाई की और बाद का फोन छीन लिया। वर्ष 2019 में अशोक पांडे नाम के एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की।

सलमान खान ने दी समन को चुनौती 

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पहले डीएन नगर पुलिस स्टेशन से एक रिपोर्ट मांगी थी जहां खान और उनके अंगरक्षक नवाज शेख के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। पिछले साल अप्रैल में सलमान खान ने समन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अप्रैल 2022 को हाईकोर्ट ने एक्टर की याचिका पर सुनवाई पर रोक लगा दी। 

क्या थी टीम की दलील

डीएसके लीगल के अगस्त्य देसाई और विक्रम सुतारी की पोंडा और उनकी टीम ने तर्क दिया कि खान ने केवल अपने अंगरक्षकों से कहा था कि पत्रकार को उस समय उनके वीडियो/फोटो शूट करने से रोकें। खान की याचिका को स्वीकार करते हुए, न्यायमूर्ति डांगरे ने 2019 की शिकायत को रद्द कर दिया और अभिनेता और उनके अंगरक्षक के खिलाफ व्यक्तिगत पेशी के लिए जारी किए गए मजिस्ट्रेट के समन को भी रद्द कर दिया।