अहमदाबाद : नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक साथ नजर आए आईपीएल के 9 कप्तान, चमकदार ट्रॉफी के साथ फोटोशूट

सभी टीमों के कप्तान शुक्रवार को आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में भी नजर आ सकते हैं

अहमदाबाद : नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक साथ नजर आए आईपीएल के 9 कप्तान, चमकदार ट्रॉफी के साथ फोटोशूट

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा नदारद थे

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स भाग ले रहे हैं। इन सभी टीमों के खिलाड़ियों ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई। इन सभी टीमों के कप्तान शुक्रवार को आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में भी नजर आ सकते हैं। बता दें कि इस फोटो में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा नदारद थे।

इन टीमों के कप्तान मौजूद थे

दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वार्नर (ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में), गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या, कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा (घायल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में), लखनऊ सुपरजायंट्स के केएल राहुल, पंजाब किंग्स के शिखर धवन, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फाफ डु प्लेसिस, सनराइजर्स हैदराबाद के एडेन मार्कराम। हैदराबाद के कप्तान ईडन मार्कराम की जगह भुवनेश्वर कुमार को कप्तान के रुप में फोटो शूट के लिए आये थे। 

टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है

सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स तथा ग्रुप बी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात टाइटन्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स का समावेश है। आईपीएल 2023 में कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ मैच होंगे। अगर लीग मैचों की बात करें तो किसी दिन दो मैच और किसी दिन एक मैच खेला जाएगा। जिसके लिए आपको बता दें कि आईपीएल में अगर किसी भी दिन दो मैच होते हैं तो पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से और दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। इन सभी मैचों का टॉस मैच से ठीक 30 मिनट पहले किया जाएगा यानी दोपहर के मैच के लिए टॉस दोपहर 3 बजे और शाम के मैच के लिए टॉस शाम 7 बजे होगा।

मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर किया जाएगा

आईपीएल 2023 में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडियन प्रीमियर लीग 2023 को भारत में टीवी पर लाइव दिखाने के लिए आधिकारिक प्रसारक है। इसलिए टीवी पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर किया जाएगा। जबकि वायकॉम18 के पास टूर्नामेंट का डिजिटल अधिकार हैं। इसलिए, मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध होगी।