एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने डुअल इन्वर्टर एसी कंप्रेशर्स का स्थानीय विनिर्माण शुरू किया

INR 100 करोड़ का निवेश मेक इन इंडिया पहल और आत्मनिर्भर भारत मिशन का समर्थन करता है

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने डुअल इन्वर्टर एसी कंप्रेशर्स का स्थानीय विनिर्माण शुरू किया

ठाणे, 27 मार्च, 2023: मेक इन इंडिया पहल और आत्मनिर्भर भारत मिशन के समर्थन में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अपनी ग्रेटर नोएडा सुविधा में डुअल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेशर्स के लिए एक स्थानीय विनिर्माण लाइन का उद्घाटन किया है। सरकारी अधिकारियों, एलजी के वैश्विक अधिकारियों और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में शुरू की गई नई उत्पादन लाइन, एलजी को भारत में अपना डुअल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेशर्स बनाने वाला पहला ब्रांड बनाती है।

लगभग 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, नई सुविधा में 1 मिलियन यूनिट से अधिक की वार्षिक उत्पादन क्षमता है। उन्नत तकनीकों और मशीनरी से लैस, यह सुविधा दोहरी इन्वर्टर एयर कंडीशनर कम्प्रेसर का निर्माण करेगी, जो एयर कंडीशनिंग उद्योग में एलजी इंडिया के बाजार नेतृत्व को और मजबूत करेगी।

News Photo (5)

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के मैन्युफैक्चरिंग एमडी ह्युनजिन ली ने उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हम पिछले 25 वर्षों से उपभोक्ताओं को नवीनतम उत्पादों और तकनीकों के साथ लगातार भारतीय बाजार की सेवा दे रहे हैं। हम माननीय पीएम के दृष्टिकोण के साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं।" ली ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में अपनी पुणे सुविधा में साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर का निर्माण शुरू किया है और ग्रेटर नोएडा निर्माण लाइन आत्मनिर्भर भारत को एक वास्तविकता बनाने और भारत को एक शक्तिशाली विनिर्माण केंद्र में बदलने की दिशा में एक और कदम है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्रा. लिमिटेड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, दक्षिण कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, जनवरी 1997 में स्थापित की गई थी और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों, एचवीएसी और आईटी हार्डवेयर में एक दुर्जेय ब्रांड बन गई है। ग्रेटर नोएडा में कंपनी की पर्यावरण-अनुकूल विनिर्माण इकाई दुनिया भर में सभी एलजी विनिर्माण संयंत्रों में से एक है, जबकि रंजनगांव, पुणे में दूसरी ग्रीनफील्ड सुविधा एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, वाणिज्यिक एयर कंडीशनिंग सिस्टम, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर का उत्पादन करती है।