सूरत :  शहर में 3 मंदिरों से चोरी करते दो चोर पकड़े गए, 1.80 लाख का कीमती सामान जब्त

मंदिरों को निशाना बना रहे तस्कर गिरफ्तार

सूरत :  शहर में 3 मंदिरों से चोरी करते दो चोर पकड़े गए, 1.80 लाख का कीमती सामान जब्त

खटोदरा पुलिस ने मंदिरों में चोरी कर रहे दो लोगों को पकड़ा 

सूरत के अलग-अलग मंदिरों में चोरी कर रहे दो चोरों को खटोदरा पुलिस ने पकड़ा है। दोनों ही चोरी के लिए भगवान के मंदिर को निशाना बनाते थे। चोरी की घटना में एक मंदिर के सीसीटीवी से  पर्दाफाश हो गया। खटोदरा पुलिस ने दोनों चोरों को पकड़कर उनके पास से 1.80 लाख की कीमत जब्त कर शहर के तीन अलग-अलग थानों में मंदिर चोरी की वारदात को सुलझाया।

दोनों तस्कर मंदिर को निशाना बनाकर ही चोरी करते थे

एक ओर जहां श्रद्धालु मंदिर में पूजा आस्था और मूल्य के साथ-साथ रुपए दान पेटी में चढ़ाते हैं। वहीं दूसरी ओर ऐसे कई अपवाद हैं। जिसका लोगों की भगवान में आस्था और विश्वास से कोई लेना-देना नहीं है, मंदिरों को चोरी के लिए निशाना बनाता है। वे लोगों के भरोसे का पैसा लूट रहे हैं। सूरत में ऐसे ही दो लोगों का गिरोह चोरी के लिए सिर्फ सूरत के मंदिरों को निशाना बनाते थे। वे शहर के अलग-अलग मंदिरों की दानपात्रियों से पैसे चुराते थे।

मंदिर में चोरी करनेवाला पकड़ा गया

सूरत में तस्करों ने सीमा पार की। जहां लोगों के घर दफ्तरों से लेकर भगवान के मंदिरों से भी चोरी की घटनाएं होती थीं, वहीं सूरत की खटोदरा पुलिस ने ऐसे मंदिरों से चोरी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। खटोदरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लुनावाड़ा से विजय उर्फ ​​बोबडो अंबालाल वादी और किशन जयंती वादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से 1.80 लाख रुपये नकद भी बरामद किया है।

शहर के तीन मंदिरों से करी चोरी

पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपियों ने खटोदरा क्षेत्र के खोडियार माता मंदिर, सलबतपुरा थाना क्षेत्र के सोमोलाई हनुमान मंदिर और जगन्नाथ महादेव मंदिर से 30 हजार की चोरी करना कबूल किया है। इस तरह सलाबतपुरा थाने के दो और खटोदरा थाने के एक अपराध का अंतर सुलझ गया।

मंदिर में टेंपो लेकर चोरी करने आते थे

एसीपी जेड. आर. देसाई ने कहा कि करीब एक महीने पहले खटोदरा थाना क्षेत्र के खोडियार माता के मंदिर में चोरी हुई थी। एक मामला दर्ज किया गया था और एक जांच की गई थी। इस चोर के बारे में पड़ताल की गई तो पता चला कि वह लूनावाड़ा का रहने वाला है। वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कबूलनामे के बाद 3 वारदातें सुलझाई गईं। आरोपी वडोदरा की तरफ से टेंपो लाते थे और टेंपो लेकर निकल जाते थे। आरोपियों के पास से टेंपो समेत कुल 1.80 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

Tags: Surat