अहमदाबाद : आईपीएल के लिए डीसीपी-एसीपी समेत 1600 पुलिसकर्मी तैनात होंगे, पार्किंग से स्टेडियम तक फ्री सर्विस

मैच के कारण अहमदाबाद में कुछ सड़कें वाहन चालकों के लिए बंद रहेंगी

अहमदाबाद : आईपीएल के लिए डीसीपी-एसीपी समेत 1600 पुलिसकर्मी तैनात होंगे, पार्किंग से स्टेडियम तक फ्री सर्विस

शहरी निवासियों के लिए अतिरिक्त 29 बीआरटीएस चलाई जाएंगी

देशभर के क्रिकेट फैंस इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार कर रहे हैं। भारत का त्योहार माने जाने वाले आईपीएल के नए सीजन को शुरू होने में कुछ दिन शेष हैं। आईपीएल के 16वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है और पहले मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच असली जंग देखने को मिलेगी। आईपीएल का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल के 2023 सीजन की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगी

आगामी दो दिनों के बाद आईपीएल के 2023 सीजन की शुरुआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगी। आईपीएल के पहले मैच को लेकर शहर में पुलिस अव्यवस्था और ट्रैफिक जाम से बचने के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। इस मैच को लेकर शहर में 5 डीसीपी, 10 एसीपी समेत 1600 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा करीब 800 निजी सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए जाएंगे। मैच के कारण अहमदाबाद में कुछ सड़कें वाहन चालकों के लिए बंद रहेंगी।

हर 8 से 10 मिनट में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी

अहमदाबाद में मैच के दौरान लोग बड़े पैमाने पर परिवहन का उपयोग करते हैं। जिससे क्रिकेट प्रेमियों एवं शहरीजनों के लिए 29 अतिरिक्त बीआरटीएस बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा एएमटीएस रूट का भी विस्तार किया जाएगा और मेट्रो भी देर रात तक चलेगी। हर 8 से 10 मिनट में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। पार्किंग के लिए 20 प्लॉट आवंटित किए गए हैं। इस पार्किंग प्लॉट में चार पहिया, दो पहिया और एक वीआइपी पार्किंग होगी जो स्टेडियम के अंदर होगी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम के गेट नंबर 3 से वीआईपी इंट्री दी जाती है। इस बार वाहनों को पार्किंग प्लॉट में पार्क किया जाएगा और उन्हें पार्किंग स्थल से स्टेडियम के पास गेट नंबर 1 और 2 तक ईको कार में मुफ्त में छोड़ा जाएगा। स्टेडियम में वरिष्ठ नागरिकों के लिए गोल्फ कार भी रखी जाएगी।