आईपीएल-2023 : इस बार ट्राफी के साथ-साथ इन रिकार्ड्स पर भी रहेगी हिटमैन ‘रोहित शर्मा’ की नजर

आईपीएल का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

आईपीएल-2023 : इस बार ट्राफी के साथ-साथ इन रिकार्ड्स पर भी रहेगी हिटमैन ‘रोहित शर्मा’ की नजर

आईपीएल के 16वें सीजन की उलटी गिनती शुरू हो गई है। अगले दो दिनों में अहमदाबाद में रंगारंग कार्यक्रम के साथ आईपीएल-2023 का आगाज होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच गुरु-चेले के बीच यानी धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक के गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इस बीच रोहित के प्रशंसकों को मुंबई इंडियंस के पहले मैच का इंतजार है। आईपीएल के इतिहास में अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड रखने वाले रोहित शर्मा इस सीजन में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और कई उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल का पहला मैच 

आईपीएल का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में एक बार फिर मुंबई इंडियंस की कमान संभाले हुए हैं। मुंबई इंडियंस का इस सीजन का पहला मैच 2 अप्रैल को बेंगलुरु के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस 16वें सीजन में रोहित की नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी। अभी तक विराट कोहली और शिखर धवन ही दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया है। 

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 5881 रन बनाए हैं और वह 6000 का आंकड़ा पार करने से सिर्फ 121 रन दूर हैं। कोहली और धवन आईपीएल के इतिहास में केवल 2 बल्लेबाज हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। कोहली ने 6624 और धवन ने 6224 रन बनाए हैं। इसके अलावा आईपीएल में किसी भी सक्रिय खिलाड़ी ने 5 हजार या इससे ज्यादा रन नहीं बनाए हैं।

शानदार रहा है रोहित का आईपीएल करियर

रोहित ने आईपीएल में कुल 227 मैच खेले हैं, जिसमें 30.30 की औसत से 5879 रन बनाए हैं। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 129.89 का है। उन्होंने आईपीएल में 40 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। रोहित शर्मा का आईपीएल बेस्ट स्कोर 109 रन है।