अहमदाबाद : मंदिरों से छत्र चुराने वाला पकड़ा गया, खरीदने वाले व्यापारी को भी पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने अहमदाबाद, गांधीनगर और मेहसाणा में चोरी के 7 अलग-अलग मामले सुलझाए

अहमदाबाद शहर में मंदिरों में भगवान के ऊपर रखे छत्र की चोरी की घटना सामने आई है। इस तरह की घटनाओं से लोगों में आक्रोश है और पुलिस पेट्रोलिंग पर सवाल उठे हैं। तभी मंदिरों में चोरी करने वाला एक शख्स सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सात और चोरियों की गुत्थी सुलझा ली। बोडकदेव पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर एक लाख से अधिक की नकदी बरामद की है।

 मंदिर में दर्शन करने जाने के बहाने छत्र चुरा लेता था

अहमदाबाद शहर के बोडकदेव पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक, थलतेज में मेलडी माताजी के मंदिर से एक छत्र चोरी हो गई। इस चोरी की शिकायत पुलिस बुक में दर्ज की गई थी। जांच के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिले। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक मंदिर में आया और आसपास कोई नहीं होने पर भगवान के सिर पर रखा छत्र चुरा लिया। पुलिस ने सीसीटीवी और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर आरोपी जिगर देसाई को बागबान चार रास्ता से गिरफ्तार किया है।

चोरी के 7 अलग-अलग मामले सुलझाए

पुलिस ने आरोपी के पास से 3 छत्र बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपी से पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह मौज-मस्ती के लिए चोरी करता था। वह थलतेज, सातेज, मेहसाणा, सोला, कड़ी समेत 7 अलग-अलग मंदिरों से कई छत्रों की चोरी कर चुका है। वह चोरी का सामान कड़ी में हीरा माणेक चेंबर के सोना कारोबारी केतन सोनी को बेचता था। पुलिस ने चोरी के सामान के साथ केतन सोनी को भी गिरफ्तार किया है। केतन सोनी से कुल 40 और जिगर से 3, चोरी के कुल 43 छत्र पुलिस ने जब्त किए हैं। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही अहमदाबाद, गांधीनगर और मेहसाणा  के अलग-अलग चोरी के 7 मामले हल करने में पुलिस को सफलता मिली है।

Tags: Ahmedabad