सूरत :  मेट्रो के निर्माणकार्य से अब पर्वत पाटिया-कांगारू सर्कल के पास ट्रैफिक की समस्या

कई लिंक सड़कों को बंद कर दिया, चारों ओर बैरिकेड्स लगा दिए

सूरत :  मेट्रो के निर्माणकार्य से अब पर्वत पाटिया-कांगारू सर्कल के पास ट्रैफिक की समस्या

परवत पाटिया क्षेत्र में सुबह शाम पीक अवर्स में वाहन चालक ट्रैफिक में फंसे रहते हैं

सूरत शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो रेल  का काम एक साथ कई इलाकों में चल रहा है। जिसमें मेट्रो अधिकारियों, पुलिस और सूरत नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण कई जगह शहरवासियों को परेशानी हो रही है। इससे पहले वराछा में लम्बे हनुमान रोड के बाद चौकबाजार चार रोड से कादरशाह नाल व मजूरा गेट, भटार रोड से अलथान टेनामेंट क्षेत्र में स्थानीय लोगों व दुकानदारों को परेशानी होती थी, अब इसी तरह की समस्या सूरत-बारडोली रोड पर पर्वत पटिया-कंगारू सर्किल पर भी आ गई है।

भेंसान से सरोली मेट्रो रूट पर सूरत-बारडोली रोड पर काम किया जा रहा है। जिस पर वराछा रोड जितना ही ट्रैफिक लोड है। एक ही समय में कई सड़कों को जोड़ने वाले लिंक रास्ते को बंद कर दिया है और कई रास्ते पर बेरिकेडिंग और पतरे के शेड लटकाने के कारण यातायात की भीषण समस्या होती है। पीक ऑवर्स के दौरान कंगारू सर्कल से कुंभारिया, देवध तक आने-जाने वाली सड़कों पर शीट बैरिकेड्स के कारण हजारों वाहन ट्रैफिक जाम में फंस जाते हैं। काम के स्थल पर बैरिकेडिंग के बजाय पांच से सात अप्रोच रोड को एक साथ बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया जाता है। जिसमें कपड़ा बाजार भी शामिल है, जिसमें वाहनों का आवागमन होता है, इस क्षेत्र से गुजरने से अभिमन्यु के सात कोठों को तोड़ने जैसी स्थिति बन रही है।

नगर पालिका की आम बैठक में कांगारू सकर्ल की समस्या सदन में रखी गई

सूरत नगर निगम की सामान्य सभा में प्रस्ताव आया कि मेट्रो से होने वाली परेशानी से लोगों को बचाने के लिए नगर निगम के अधिकारी मेट्रो के अधिकारियों और पुलिस के साथ बैठक करें। पार्षद व स्लम सुधार समिति के अध्यक्ष दिनेश राजपुरोहित ने इस संबंध में आम सभा में प्रस्तुति दी। कंगारू सर्कल क्षेत्र में मेट्रो बैरिकेड्स जो समस्या पैदा कर रहे हैं, उसके समाधान के लिए यह आवश्यक है कि नगर निगम के अधिकारी, पुलिस और मेट्रो अधिकारी एक ठोस प्रयास करें और ठीक से योजना बनाएं।

Tags: Surat