मुंबई : अंधेरी में एक इलेक्ट्रिकल और हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग लगने से दो युवकों की मौत

भीड़भाड़ वाली दुकान से भड़की आग, मजदूरों को फंसाया और बचाव कार्यों में बाधा

मुंबई : अंधेरी में एक इलेक्ट्रिकल और हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग लगने से दो युवकों की मौत

मुंबई के अंधेरी के साकी नाका मेट्रो स्टेशन के पास राजश्री इलेक्ट्रिक एंड हार्डवेयर स्टोर में रात में भीषण आग लग गई, जिससे अंदर सो रहे दो युवा कर्मचारियों की मौत हो गई। बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार घटना की जानकारी मिलते ही पांच दमकल गाड़ियों और पानी के टैंकरों के तुरंत पहुंचने के बावजूद, आग पर काबू नहीं पाया जा सका और आग तेजी से दुकान की बिजली की फिटिंग और तारों तक फैल गई। आग की तीव्रता के कारण दुकान के अंदर बने दो मचान गिर गए, बचाव दल के प्रवेश में बाधा उत्पन्न हुई और आग की लपटों को बुझाने के उनके प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई।

दो लोगों के शव हुए बरामद

वहीं इस बारे में स्थानीय लोगों का मानना है कि कम से कम दो से तीन लोग अभी भी दुकान के अंदर फंसे हुए थे, लेकिन फायर ब्रिगेड केवल 22 वर्षीय राकेश गुप्ता और 23 वर्षीय गणेश देवाशी के शवों को ही बरामद कर पाई। आग की लपटें 200 वर्ग फुट भीड़भाड़ वाली दुकान की बिजली की फिटिंग और वायरिंग के भीतर ही सीमित रहीं, लेकिन दुकान में दो लॉफ्ट भी थे जिनमें अधिक सामान रखा हुआ था।

आग लगने का कारण अज्ञात

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी, जिसे बुझाने में लगभग नौ घंटे लग गए। जांच इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या दुकान के अंदर बने डबल-लोफ्ट, जो आग बुझाने के प्रयासों में बाधा डालते थे, अधिकृत थे या नहीं।

Tags: Fire Mumbai