सूरत : पंद्रह दिनों में भुज की एयर कनेक्टीविटी मिलेगी

सूरत से भुज स्लॉट के लिए स्टार एयर को सप्ताह में 6 दिन अनुमति दी

सूरत : पंद्रह दिनों में भुज की एयर कनेक्टीविटी मिलेगी

दक्षिण गुजरात में रहने वाले कच्छियों, कपड़ा व्यापारियों और पर्यटकों को काफी फायदा होगा

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सूरत से भुज के लिए संजय घोडावत ग्रुप एयरलाइंस स्टार एयर के फ्लाइट शेड्यूल को मंजूरी दे दी है। स्टार एयर वर्तमान में बेलगावी-सूरत-किशनगढ़ (अजमेर) और किशनगढ़-सूरत-बेलगावी उड़ानें सप्ताह में तीन दिन सफलतापूर्वक संचालित कर रही है।

सूरत से भुज स्लॉट ने स्टार एयर को सप्ताह में 6 दिन अनुमति दी

एयरलाइंस को 2 नए जेट की समय पर डिलीवरी मिली तो 15 अप्रैल के बाद शुरू होगी सूरत-भुज-सूरत फ्लाइट एयरलाइन ने पहले पुणे-सूरत उड़ान संचालित करने की घोषणा की थी। लेकिन कोरोना की वजह से वो फ्लाइट शुरू नहीं हो सकी। स्टार एयर ने 2 नए 50 सीटर जेट विमानों के लिए ऑर्डर दिया है। अप्रैल के पहले सप्ताह में डिलीवरी की उम्मीद है। इन दोनों में से एक विमान सूरत-भुज रूट पर आवंटित किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अगर विमान की डिलीवरी समय पर मिल जाती है तो बेलगावी से अहमदाबाद की यह फ्लाइट अहमदाबाद से भुज जाएगी और भुज से सूरत और वापस सूरत और भुज से अहमदाबाद होकर वापस बेलगावी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक फ्लाइट भुज से दोपहर 12:30 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 1:30 बजे सूरत पहुंचेगी। यह सूरत से 14 बजे उड़ान भरेगी और 15 बजे में भुज पहुंचेगी। यह उड़ान बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन संचालित होगी। इस फ्लाइट से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में रहने वाले कच्छियों, कपड़ा व्यापारियों और पर्यटकों को काफी फायदा होगा। वे एक दिन का काम पूरा कर भुज से सूरत आ सकते हैं। इसी तरह भुजवासी भी सूरत से जुड़ सकेंगे।

Tags: Surat