उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ले जा रही

उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ले जा रही

उमेशपाल हत्याकांड में शामिल अतीक अहमद को अहमदाबाद साबरमती जेल से निकालकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ले जाया जा रहा है। अतीक को लेकर पुलिस का एक बड़ा काफिला रवाना हो गया है। पुलिस अतीक को झांसी से शिवपुरी के रास्ते प्रयागराज ले जाने की सूचना है।

पुलिस उमेशपाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद को 6 वाहनों के काफिले के साथ सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश ले जाएगी. पुलिस हत्या के संबंध में अतीक से पूछताछ करेगी। अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश में 2007 के दंगों और जबरन वसूली मामले की सुनवाई के तहत उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा। इस मामले को लेकर बुधवार को सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया था कि सुनवाई के दौरान अतीक अहमद को पेश करें, इसलिए अतीक को लेने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस साबरमती जेल पहुंच गई. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अतीक को ले जाने के लिए अदालत से अनुमति ली।

मुठभेड़ के डर से अतीक अहमद तनाव में

खबरों के मुताबिक, जब उत्तर प्रदेश पुलिस उसे लेने आई तो अतीक डर गया। अतीक को डर था कि उसका विशाल दुबे की तरह अकाउंट कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ साल पहले ऐसे ही एक गैंगस्टर विकास दुबे को मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था, तब एक सड़क हादसे के बाद मुठभेड़ हो गई. डरा हुआ अतीक साबरमती जेल से बाहर नहीं आना चाहता था। अतीक को डर है कि जेल से छूटने के बाद उसका एनकाउंटर हो जाएगा। अतीक अहमद के परिवार ने भी अतीक के एनकाउंटर की आशंका जताते हुए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

अतीक 2019 से साबरमती जेल में बंद है

फरवरी 2017 में विश्वविद्यालय के एक कर्मचारी की हत्या के आरोप में जेल जाने के बाद से अतीक अहमदानी जेल में है। हालांकि अतीक यूपी की जेलों में बैठकर रंगदारी वसूलता था, इसलिए उसे अहमदाबाद की साबरमती जेल भेजा गया। 2017 में अतीक की गिरफ्तारी के बाद देवरिया जेल में बंद था। अतीक के आदमी व्यापारी मोहित जायसवाल को उठाकर देवरिया जेल ले आए। जायसवाल ने फिरौती नहीं दी तो अतीक ने उसे जेल लाकर पीटा। फिरौती नहीं देने पर मारने की धमकी भी दी।