सूरत :  AM/NS India ने टी-20 कॉर्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट जीता

एएमएनएस इंडिया और सूरत नगर निगम के बीच हुआ फाईनल मुकाबला

सूरत :  AM/NS India ने टी-20 कॉर्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट जीता

जय देवर फाईनल मेच में मैन ऑफ द मैच रहे,  उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (AM/NS India) की टीम ने शनिवार को AM/NS India टी-20 कॉर्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में सूरत नगर निगम (एसएमसी) की टीम को हराकर ट्रॉफी जीत ली है। इस टूर्नामेंट का आयोजन सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए) द्वारा किया गया था।

हजीरा टाउनशिप के एएमएनएस स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में AM/NS India ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सूरत महानगरपालिका (एसएमसी)  की टीम 8 विकेट के नुकसानपर 128 रन बनाने में सफल रही। AM/NS India ने मैच की आखिरी गेंद पर 9 विकेट खोकर लक्ष्य को हांसिल कर लिया।

अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 16 रनों की आवश्यकता थी, AM/NS India ने 19वें ओवर में 9 रन बनाए, जिससे उन्हें अंतिम ओवर में 7 रन बनाने थे। अत्यंत रोमांचक रहे इस मैचमें आखिरी गेंद पर 2 रन बनाने की स्थिति बन गई। अंतिम गेंद पर 1 रन की आवश्यकता हो गई। इसके बाद AM/NS India की टीम ने यह रन बना लिया। इस तरह AM/NS India की टीम बेहतरीन एसएमसी टीम के खिलाफ मुकाबला जीतने और ट्रॉफी हासिल करने में कामयाब रही।

Story-25032023-B17
मनपा आयुक्त शालिनी अग्रवाल के हाथो पुरस्कार वितरण हुआ

 

AM/NS India के जय देवर फाईनल मेचमें 24 रन बनाने और अपने 4 ओवरों में 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच रहे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट मेंकुल 104 रन बनाए और 12 विकेट लिए।  एसएमसी टीम के चिराग पटेल को 7 पारियों में कुल 200 रनों के स्कोर के साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया, जबकि एसएमसी टीम के हीजगदीश सेलर 6 पारियों में कुल 14 विकेट लेने के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे।

AM/NS India में मानव संसाधन संचालन, आईआर और प्रशासनिक विभाग के प्रमुख डॉ. अनिल मटू ने कहा कि हमने अभी जो मैच देखा है वो दिलचस्प और रोमांचक फाइनल के लिए योग्य था। मैं दोनों टीमों को उनके शानदार प्रदर्शन और खेल के लिए बधाई देता हूं जिसने हमें इस मुकाबले में आखिरी गेंद तक बांधे रखा। मैं इस अवसर पर टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य टीमों और हमें मैचों का आयोजन करने की अनुमति देने के लिए सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को भी धन्यवाद देता हूं।

पुरस्कार वितरण समारोह में सूरत नगर निगम आयुक्त शालिनी अग्रवाल सम्मानित अतिथि के तौर पर उपस्थित रही थीं। साथ ही इस अवसर पर सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए) सचिव डॉ. नैमेश देसाई भी उपस्थित थे। 35 दिनों तक चलने वाली इस लीग में कुल 20 प्रमुख उद्योग घरानों, सूरत पुलिस और एसएमसी की टीमों के बीच एक टूर्नामेंट खेला गया।