सूरत : हनीट्रैप में फंसे 17 वर्षीय छात्र ने जीवनलीला समाप्त की

इससे पहले रांदेर के एक कंप्यूटर ऑपरेटर ने भी की थी आत्महत्या

सूरत : हनीट्रैप में फंसे 17 वर्षीय छात्र ने जीवनलीला समाप्त की

गिरोह ने छात्र का अश्लिल वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपये वसूले

हनीट्रैप का आपराधिक सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हनीट्रैप के जरिए युवाओं को ब्लैकमेल कर रंगदारी वसूली जा रही है। सूरत में एक ऐसी घटना सामने आई है। कतारगाम के एक युवक ने हनीट्रैप में फंसने के बाद आत्महत्या कर ली। इससे पहले भी सूरत में रांदेर क्षेत्र के कंप्यूटर ऑपरेटर ने हनीट्रैप के चलते आत्महत्या कर ली थी।

छात्र का वीडियो बनाकर धमकी दी गई थी

सूरत के कतारगाम घनमोरा के पास रहने वाले 17 वर्षीय छात्र ने 22 दिन पहले छत से कूदकर जान दे दी थी। इस घटना में चौकबाजार पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। छात्र के फोन-पे से 9600 रुपये ट्रांसफर किए गए और छात्र को 4 अलग-अलग फोन नंबरों से लगातार कॉल आ रहे थे। गिरोह ने छात्र का वीडियो डाउनलोड करने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रंगदारी वसूल की।

फोन-पे में अलग-अलग नंबरों पर रुपये ट्रांसफर करवाए

चौकबाजार पुलिस ने 4 मोबाइल नंबरों पर कॉल की, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। चारों नंबर बिहार में पटना के पास के हैं। फिलहाल पुलिस ने छात्र के मोबाइल फोन को एफएसएल को भेज दिया है। जांच के लिए पुलिस की एक टीम बिहार भी भेजी जाएगी। साथ ही छात्र ने अपने माता-पिता से पैसा लिए और फोन-पे में अलग-अलग नंबरों पर ट्रांसफर कर दिया। परिवार ने मोबाईल चेक करने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि जिन मोबाइल नंबरों से कॉल्स आते थे उन्ही फोन नंबर पर फोन पे से रुपये ट्रान्सफर हुए है। जिससे यह ब्लैकमेलींग का मामला होने की बात पुलिस के समक्ष कही है। 

बेटे ने मां के सामने छत से छलांग लगा दी

कतारगाम घनमोरा के पास रहने वाला 17 वर्षीय छात्र 12वीं कॉमर्स में पढ़ता था। एक मार्च को शाम के समय माता-पिता घर पर बैठे थे। इसी दौरान मां ने बेटे को डांटा तो बेटा मां के सामने ही छत से कूद गया। माता-पिता दौड़कर अपार्टमेंट पहुंचे और बेटे को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस में ले गए। बेटे को सिर में गंभीर चोटें आईं और अस्पताल में उसका ऑपरेशन किया गया। तीन मार्च की देर रात ऑपरेशन के बाद बेटे की मौत हो गई। छात्र आत्महत्या करने से पहले 2-3 दिनों तक घर पर अकेला बैठा रहता था और तनाव में लग रहा था। छात्र ने अपने दोस्तों को भी नहीं बताया।

रांदेर के युवक को युवती ने गंदी बातचीत कर बरगलाया था

मूल रूप से ओलपाड के और उगत-भेंसान रोड पर रहने वाले और एक ऑनलाइन शॉपिंग कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम करने वाले एक 26 वर्षीय युवक ने 31 अक्टूबर 2022 की देर रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने मृतक का मोबाइल चेक किया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। जिसमें युवती ने सोशल मीडिया पर युवक से लुभावनी बातचीत की।

लगातार ब्लैकमेल कर युवक को प्रताड़ित कर फंसा रही थी

युवती ने युवक का अश्लील वीडियो बनाकर उसके रिश्तेदारों व दोस्तों को सोशल मीडिया पर भेजने की धमकी दी और रंगदारी वसूलने के लिए ब्लैकमेल किया। अधिक रुपये के लिए लगातार  ब्लैकमेल कर युवक को  फंसाया गया। हालांकि वीडियो डिलीट करने के लिए युवक ने युवती को वीडियो कॉल कर आत्महत्या करने की धमकी दी, लेकिन वह और रुपये की मांग करती रही जिसके कारण प्रताडित होकर युवक ने आखिर आत्महत्या कर ली।

20 हजार लेने के बाद और रुपये की मांग की

समाज में बदनामी के डर से युवक ने 31 अक्टूबर की रात 2.18 बजे पेटीएम से 5 हजार, 2.26 बजे 5 हजार और 2.29 बजे 10 हजार सहित कुल 20 हजार की रकम लड़की को भेज दी।  वीडियो डिलीट करने के लिए लड़की ने 5 हजार की और मांग की। युवक के पास रुपये नहीं होने के कारण युवती बार-बार उससे मांग करती रही थी और उसे मानसिक प्रताड़ना दे रही थी।

Tags: Surat