महिला प्रीमियर लीग : मुंबई ने उत्तर प्रदेश को हराया, फाइनल में दिल्ली से होगी खिताबी जंग

मुंबई की इस्सी वोंग ने ली महिला प्रीमियर लीग में पहली हैट्रिक, अब 26 मार्च को खिताबी मुकाबले में मुंबई का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

महिला प्रीमियर लीग : मुंबई ने उत्तर प्रदेश को हराया, फाइनल में दिल्ली से होगी खिताबी जंग

महिला प्रीमियर लीग में आज खेले गए एकलौते एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यूपी वॉरियर्स को 72 रन से हराकर पहले महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बना ली। अब 26 मार्च को खिताबी मुकाबले में मुंबई का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। ये मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जायेगा। इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है जो उसके लिए कुछ हद तक सही भी रहता पर मुंबई की बल्लेबाजी ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया। मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए। यूपी की टीम जवाब में 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गई। इस तरह मुंबई इंडियंस ने 72 रन से मुकाबले को अपने नाम कर फाइनल में जगह बना ली। 

मुंबई के लिए नताली सीवर ब्रंट ने की शानदार बल्लेबाजी

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए। उसके लिए नताली सीवर ब्रंट ने 38 गेंद में नाबाद 72 रन की  शानदार पारी खेली। वहीं अमेलिया केर ने 19 गेंद पर 29, हीली मैथ्यूज ने 26 गेंद पर 26 और यास्तिका भाटिया ने 18 गेंद पर 21 रन बनाए। यूपी वॉरियर्स के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक दो विकेट जबकि अंजलि सरवानी और पार्श्वी चोपड़ा को एक-एक सफलता मिली।

महिला प्रीमियर लीग की पहली हैट्रिक

फाइनल में जगह बनाने के लिए एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और टीम ने 21 रन पर ही तीन विकेट खो दिए। इसके बाद इस्सी वोंग की हैट्रिक लगते हुए यूपी की कमर ही तोड़ दी। महिला प्रीमियर लीग में पहली हैट्रिक लेने वाली इस्सी वोंग ने चार ओवर में 15 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने किरण नवगिरे, सिमरन शेख और सोफी एक्लेस्टोन को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

वहीं उत्तर प्रदेश के लिए किरण नवगिरे की एकलौती युद्धा नजर आई। वह 27 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुईं। उनके अलावा दीप्ति शर्मा 16, ग्रेस हैरिस 14 और एलिसा हीली 11 रन ही दहाई का आंकड़ा छू सकी। मुंबई के लिए इस्सी वोंग के अलावा सायका इशाक ने दो विकेट लिए। नताली सीवर, हीली मैथ्यूज और जे कलिता को एक-एक सफलता मिली।

Tags: WPL 2023