सूरत  : मां खाना बना रही थी और दो साल का बेटा गैलरी में अकेला था तभी घटी ये घटना!

छोटे बच्चों की देखभाल पर माता पिता को अधिक ध्यान देने की जरूरत

सूरत  : मां खाना बना रही थी और दो साल का बेटा गैलरी में अकेला था तभी घटी ये घटना!

पहली मंजिल की गैलरी से गिरे मासूम की मौत, माता पिता के ‌लिए आंख खोलनेवाली घटना 

सूरत में पहली मंजिल से खेलते समय गिरकर दो साल के मासूम के सिर में गंभीर चोट लग गई। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। सूरत के पलसाना इलाके में महादेव सोसाइटी में रहने वाले लोधी परिवार में हडकंप मच गया है।

मूल रूप से मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले शंकर लोधी सूरत में करघा कारखाने में काम करते हैं। यहां वह पत्नी रजनी देवी और दो साल के बेटे मयंक के साथ रहता है। शंकर की पत्नी रजनी देवी रसोई में खाना बना रही थी, जबकि बेटा मयंक घर की पहली मंजिल पर गैलरी में खेल रहा था।

इसी दौरान बालक मयंक खेलते हुए अचानक गैलरी से नीचे गिर गया। उनके सिर में गंभीर चोट आई थी। घटना के बाद आसपास के लोग दौड़े और बच्चे को तुरंत 108 में सूरत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर इलाज के बाद बच्चे की मौत हो गई।

एक बेटे की मौत से परिवार को गहरा सदमा लगा है।  घटना की जानकारी होने पर पलसाना पुलिस ने दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। यह घटना माता-पिता के लिए लाल बत्ती की तरह है। जब माँ घर में खाना बनाती और पिता काम पर चले जाते, तो बच्चे को खेलने के लिए अकेला छोड़ना कठिन होता था। अकेला बच्चा जब पहली मंजिल से गिरा तो उसे बचाने वाला कोई नहीं था, इसलिए यह हादसा हुआ। इस घटना से पता चलता है कि माता-पिता को बच्चों की देखभाल पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

Tags: Surat