जानिये राहुल गांधी को मानहानि मामले में सजा सुनाये जाने पर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

बोले - अदालत का सम्मान करते हैं, लेकिन फैसले से सहमत नहीं

जानिये राहुल गांधी को मानहानि मामले में सजा सुनाये जाने पर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

नई दिल्ली - दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने पर गुजरात की अदालत के फैसले से असहमति जताई। जबकि उन्होंने अदालत के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए कहा कि सजा गैर-भाजपा नेताओं और पार्टियों को कमजोर करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'गैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें खत्म करने की साजिश है. कांग्रेस से हमारे मतभेद हैं, लेकिन राहुल गांधी को इस तरह मानहानि के मामले में फंसाना सही नहीं है. सवाल पूछना जनता और विपक्ष का काम है। हम कोर्ट का सम्मान करते हैं लेकिन फैसले से असहमत हैं।"

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में केजरीवाल की चिंताओं को दोहराया और कहा, "यह नया भारत है। अगर आप अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो ईडी-सीबीआई, पुलिस, एफआईआर सभी पर लगाई जाएगी।"

रमेश ने आगे अपील करने के गांधी के अधिकार पर जोर देते हुए कहा, "राहुल गांधी जी को सच बोलने की सजा भी मिल रही है, तानाशाह के खिलाफ आवाज उठाने की। देश का कानून राहुल गांधी को अपील करने का अवसर देता है, वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे। हम चिंतित नहीं है।"