अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल को दिल्ली से गुजरात लाने की तैयारी

अहमदाबाद : महाठग किरण पटेल को दिल्ली से गुजरात लाने की तैयारी

गुजरात पुलिस ने किरण के कारनामें की जानकारियां जुटाकर अपना केस मजबूत करने की कर रही कोशिश

महाठग किरण पटेल ने दिल्ली, जम्मू कश्मीर व गांधीनगर के वरिष्ठ अधिकारियों को क्रीम पोस्टिंग का लालच देकर उनका उपयोग करने के साथ ही  स्थानीय निरीक्षकों को भी निशाना बनाया था। किरण का मानना ​​था कि मणिनगर, खोखरा, इसनपुर और वटवां के इंस्पेक्टरों को उसके अनुसार ही रहना चाहिए। सूत्रों से यह भी पता चला है कि किरण पटेल ने एक राजनेता के बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर डेढ़ सौ करोड़ की संपत्ति हड़पने की साजिश रची थी। गुजरात की कई पुलिस एजेंसियां ​​गुपचुप तरीके से पूरे मामले की जांच कर रही हैं कि यह राजनेता कौन है और उसकी बेटी और किरण कैसे परिचय में आये। 

महाठग किरण पटेल सालों पहले राजनीतिक दल के कार्यालय में जाकर बैठा करता था

इसके अलावा शहर में कोई प्राशासनिक बैठक कराने का दावा करने के मामले में मिलाप नाम के एक व्यक्ति की शिकायत एजेंसियों के पास पहुंची है।  जिसकी भी जांच की जा रही है। अब किरण को दिल्ली से गुजरात लाने की तैयारी की जा रही है। अहमदाबाद का महाठग किरण पटेल सालों पहले राजनीतिक दल के कार्यालय में जाकर बैठा करता था। जहां से उसकी जान पहचान होने लगा और धीरे-धीरे उसने लेन-देन शुरू कर दिया। 

दिल्ली में भी वह एक पीएमओ अधिकारी के रूप में रौब जमाता था

दिल्ली में भी वह एक पीएमओ अधिकारी के रूप में रौब जमाता था और लोगों को राजनीतिक अग्रणियों एवं नेताओं तथा अधिकारियों के साथ बैठक के लिए दिल्ली ले जाता था। कश्मीर में भी वह आना-जाना शुरु कर दिया था। जिससे रहस्यमयी परिस्थितियों में कश्मीर के अधिकारी भी उसे पीएमओ का अधिकारी समझकर सारी सुविधाएं देने लगे थे। तीन बार किरण अपने साथियों के साथ कश्मीर को अपनी जागीर समझ कर पहुंच गया था। तभी आईबी की रिपोर्ट आई कि पीएमओ का अधिकारी होने का दावा करने वाला किरण महाठग है।

अब अहमदाबाद हो या गुजरात, किरण जैसे कला करने वाले तत्वों पर भी निगरानी बढ़ गई है

कश्मीर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। अब अहमदाबाद हो या गुजरात, किरण जैसे कला करने वाले तत्वों पर भी निगरानी बढ़ गई है। वहीं दीपक नाम के एक कथित अधिकारी और मिलाप नाम के एक लेखाकार की व्यापक शिकायतें मिल रही हैं। मिलाप तो पूर्व मंत्री के नाम के साथ कोई भी व्यवस्था बनाकर देने की बात करने की शिकायत प्रशासन को मिली हैं। गुजरात पुलिस अभी भी किरण के कारमानों के बारे में और जानकारियां जुटाकर अपना केस मजबूत करने की कोशिश कर रही है। 

Tags: Ahmedabad