अजमेर में मनोरंजन पार्क दुर्घटना में 15 घायल

अधिकारी स्विंग राइड दुर्घटना की जांच कर रहे, उधर ऑपरेटर घटनास्थल से फरार

अजमेर में मनोरंजन पार्क दुर्घटना में 15 घायल

अजमेर, 22 मार्च: राजस्थान के अजमेर में एक स्थानीय मनोरंजन पार्क में एक भयानक हादसा हो गया, जब एक झूला 30 फीट की ऊंचाई से गिर गया, जिससे सात बच्चों सहित 15 लोग घायल हो गए. स्थानीय अधिकारियों ने मामले की जांच शुरु कर दी हैद्घ वहीं हादसे के बाद झुले का ऑपरेटर लापता हो गया है।

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार अजमेर के कुंदन नगर इलाके में स्थित 'डाबर डिज्नीलैंड' में मंगलवार की शाम को एक कैरोसेल नीचे की ओर जाते समय अचानक जमीन पर गिर गया, जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। दुर्घटना के समय सवारी पर सवार 25 लोगों के साथ, दृश्य जल्दी से अराजक हो गया क्योंकि आसपास के लोग घायलों की मदद के लिए दौड़ पड़े।

सिविल लाइन थाने से आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे, और घायलों को इलाज के लिए जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया। इस बीच, मनोरंजन पार्क के सवारी संचालक और आयोजक घटनास्थल से भाग गए।

पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सवारी की केबल, जो झूले को उठाने और नीचे लाने दोनों के लिए जिम्मेदार है, टूट गई। हालांकि, आधिकारिक कारण पूरी जांच के बाद निर्धारित किया जाएगा।

एडीएम सिटी भावना गर्ग ने कहा कि दोषी पाए जाने वालों को परिणाम भुगतने होंगे और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। सिविल लाइन थाने के प्रभारी दलबीर सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी रहने के कारण मेला मैदान को सील कर दिया गया है.