ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने स्काई को दिया गुरुमंत्र, सूर्यकुमार करेंगे तीसरे एकदिवसीय मैच में धमाल

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने स्काई को दिया गुरुमंत्र, सूर्यकुमार करेंगे तीसरे एकदिवसीय मैच में धमाल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने पहले दोनों मैच में सूर्यकुमार के आउट होने का विश्लेषण करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव को अपनी पारी की पहली कुछ गेंदों में अधिक चौकस रहने की जरूरत

भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ एकदिवसीय सीरीज खेल रही हैं। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में से के भारत ने जीता जबकि दुसरे मुकाबले में भारत की शर्मनाक हार हुई है। दोनों ही मैचों में भारत का टॉप आर्डर बुरी तरह नाकाम रहें। इसी में एक नाम ऐसा है जिसका न चलना एक बहुत बड़े संकट जैसा है। वो है भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने पहले दोनों मैच में सूर्यकुमार के आउट होने का विश्लेषण करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव को अपनी पारी की पहली कुछ गेंदों में अधिक चौकस रहने की जरूरत है।

सूर्यकुमार को रुकने की जरुरत : फिंच

आपको बता दें कि स्काई यानी सूर्यकुमार यादव का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला अच्छा नहीं रहा। वो दोनों ही मैचों में दो गोल्डन डक यानी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। दोनों ही बार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने उन्हें अपना शिकार बनाया। फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा,सूर्यकुमार को स्टार्क से दो खूबसूरत गेंद मिली। लेकिन वह जानते हैं कि वह कहां गेंद डालने वाले हैं। उन्हें अपनी पहली कुछ गेंदों में ज्यादा सतर्क होना होगा। सूर्यकुमार के अलावा फिंच ने भारतीय ओपनर शुभमन गिल को लेकर भी फिंच ने कहा कि वो भी खुद से निराश होंगे क्योंकि वह अपनी शानदार फॉर्म को वनडे सीरीज में नहीं भुना पा रहे हैं।"

गिल को लेकर क्या कहा फिंच ने 

"मुझे लगता है कि शुभमन गिल ने कुछ ढीले शॉट खेले, जो विशेष रूप से इस तरह के अच्छे फॉर्म में होने के बाद उन्हें निराश करेंगे। वह बैकवर्ड पॉइंट पर लपके गए, जो कि बहुत अच्छी डिलीवरी नहीं थी। यदि आप एक अच्छी गेंद पर आउट हो जाते हैं, तो आप  इसे स्वीकार कर सकते हैं लेकिन जब आप इतने अच्छे फॉर्म में होते हुए ऐसे गेंदों पर आउट हो जाते हैं, तो आप बहुत निराश होते हैं।

बुधवार को खेला जायेगा वर्चुअल फाइनल

गौरतलब है कि सीरीज में खेले गए दो वनडे मैचों में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था। इस तरह से ये आखिरी मुकाबला फाइनल की तरह खेला जाएगा। जो टीम इस मैच के अपने पाले में करेगी, उसका कब्जा सीरीज पर होगा। इस सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी।