क्रूरता की हद : हवसखोर ने कुत्ते से किया रेप, वीडियो सामने आने के बाद मामला दर्ज

क्रूरता की हद : हवसखोर ने कुत्ते से किया रेप, वीडियो सामने आने के बाद मामला दर्ज

बिहार की राजधानी पटना में रेप की एक अकल्पनीय घटना हुई है. पटना में एक आवारा कुत्ते के साथ एक शख्स ने रेप किया है.

पुलिस के मुताबिक, घटना होली के दिन 8 मार्च को हुई थी. घटना की जानकारी होने पर फुलवारीशरीफ थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

फुलवारीशरीफ की फैसल कॉलोनी में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना की जानकारी तब सामने आई जब यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे देखने के बाद एक स्वयंसेवी संस्था ने फुलवारीशरीफ थाने में तहरीर दी, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई.

फुलवारीशरीफ एएसपी मनीष कुमार के मुताबिक इस संबंध में एक शिकायत मिली है. आईपीसी और एनिमल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच पड़ताल चल रही है।

पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी के इंद्रपुरी इलाके में रहने वाले एक शख्स ने भी इसी तरह एक आवारा कुत्ते के साथ रेप किया था. इसके बाद इंद्रपुरी थाने में मामला दर्ज किया गया था। उस मामले में पशु अधिनियम की धारा 377 व 11 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. तब पता चला कि आरोपी नशे का आदी था।

इस तरह की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही हैं, ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं मानो इंसान अपनी चाहत को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. ऐसे में जब वीडियो सामने आने के बाद घटना सामने आती है तो मानव जाति के लिए यह देखना शर्म की बात है कि इंसानों ने कैसे और किस हद तक ऐसे क्रूर जीवों का इस्तेमाल किया है.