क्रिकेट ; दुसरे एकदिवसीय मुकाबले में में भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने दस विकेट से हराया

एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह ढही टीम इंडिया की बल्लेबाजी, मिचेल स्टार्क ने आधी टीम को भेजा पवेलियन

क्रिकेट ; दुसरे एकदिवसीय मुकाबले में में भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने दस विकेट से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई और अपने कोटे के आधे ओवर से एक ओवर ज्यादा में यानी 26 ओवर में 117 रनों पर सिमट गई। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 11 ओवर में हासिल कर मैच को अपने नाम कर लिया।

फिर नहीं चले भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय सही साबित हुआ। एक बार फिर भारत की कमजोरी यानी उनका टॉप ऑर्डर एक बार फिर सामने आ गई। पिछले मैच की ही तरह एक बार फिर टॉप आर्डर जल्दी ही वापस लौट गये। आलम तो ये रहा कि शुरुआती 10 ओवर में ही भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई। स्थिति यह रही कि भारत के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन, अक्षर पटेल ने नाबाद 29, रवींद्र जडेजा ने 16 और रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए। केएल राहुल नौ और हार्दिक पांड्या एक रन ही बना सके। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव तो खाता भी नहीं खोल सके। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच और सीन एबॉट ने तीन विकेट लिए। नाथन एलिस को दो सफलता मिली।

गेंदबाज भी रहे बेअसर

इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत के गेंदबाज भी बल्लेबाजों की तरह ही बेअसर रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने तेज पारी खेलते हुए 11 ओवर में 121 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। मिचेल मार्श 36 गेंद पर 66 और ट्रेविस हेड 30 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत मुंबई में पहला वनडे जीता था। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। तीसरा और अंतिम मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च को खेला जाएगा। यह मैच एक तरह से फाइनल होगा। तीसरे वनडे को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Tags: