महिला प्रीमियर लीग : सोफी डिवाइन की तूफानी पारी से मिली आरसीबी को लगातार दूसरी जीत, गुजरात को आठ विकेट से हराया

गुजरात के 188 के लक्ष्य को आरसीबी ने चार ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया, सोफी डिवाइन ने मात्र 36 गेंदों में बनाए 99 रन, शतक से चूकी

महिला प्रीमियर लीग : सोफी डिवाइन की तूफानी पारी से मिली आरसीबी को लगातार दूसरी जीत, गुजरात को आठ विकेट से हराया

महिला प्रीमियर लीग में आज अपने ‘करो या मरो’ वाले मुकाबले में आरसीबी ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 27 गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत दर्ज कर शानदार जीत दर्ज की। ये मुकाबला बंगलौर के लिए बहुत अहम था क्योंकि इस मैच की हार के साथ ही इस महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी का सफ़र ख़त्म हो जाता। ऐसे में आरसीबी के लिए बल्लेबाजों ने, खासकर सोफी डिवाइन ने तूफानी पारी खेलते हुए न सिर्फ टीम को जीत दिला दी बल्कि रनरेट में भी काफी सुधार किया है। 

आया सोफी डिवाइन का तुफान
 
मैच में पहले टॉस जीतकर गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 15.3 ओवर में दो विकेट पर 189 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन ने मात्र 36 गेंदों पर 99 रन की शानदार पारी खेली। सोफी ने अपनी पारी में नौ चौके और आठ छक्के जड़े। वहीं 31 गेंदों पर 37 रन बनाने वाली कप्तान स्मृति मंधाना ने डिवाइन के साथ पहले विकेट के लिए 125 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद हीथर नाइट ने 15 गेंद पर 22 और एलिस पैरी ने 12 गेंद पर 19 रन बनाकर मैच को समाप्त किया। सोफी डिवाइन मात्र एक रन से महिला प्रीमियर लीग के पहले शतक से चूक गईं। वह 99 रन पर किम गर्थ की गेंद पर अश्विनी कुमारी को कैच थमा बैठीं।

कुछ ऐसी रही गुजरात की पारी

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात के लिए लौरा वोल्वार्ड्ट शीर्ष स्कोरर रही, जिन्होंने 42 गेंदों पर 68 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे। एशले गार्डनर ने 26 गेंदों पर 41 रन बनाए और मेघना सबबिनेनी ने 32 गेंदों पर 31 रन बनाए। हालाँकि, आखिरी कुछ ओवरों में गुजरात की पारी बिखर गई, जिसमें हरलीन देओल और दयालन हेमलता ने नौ गेंदों पर 27 रनों की साझेदारी कर सँभालने की कोशिश की। हेमलता ने छह गेंदों में 16 रन बनाए और देओल ने पाँच गेंदों में 12 रन बनाए।

Tags: WPL 2023