अहमदाबाद : वातावरण में बदलाव, दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में गरज के साथ हुई बारिश

अहमदाबाद : वातावरण में बदलाव, दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में गरज के साथ हुई बारिश

गुजरात में गर्मी के मौसम में मानसून जैसे हालात देखे जा रहे हैं

राज्य लंबे समय से वातावरण में भारी बदलाव देखा जा रहा है। कहीं बारिश तो कहीं तेज हवाओं के साथ तूफान देखा गया है। कहीं-कहीं बेमौसम बारिश से फसल खराब होने का भी अंदेशा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई है तो कुछ जगहों पर तेज हवाएं चल रही हैं। अहमदाबाद समेत राज्य में शनिवार को मौसम बिगड़ा हुआ है, वहीं दक्षिण गुजरात में गरज के साथ तेज बारिश हुई।

गर्मी के मौसम में मानसून जैसे हालात देखे गए

गुजरात में गर्मी के मौसम में मानसून जैसे हालात देखे जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक शनिवार को सुबह से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। जिसमें अहमदाबाद समेत पूरे प्रदेश में बेमौसम बारिश हुई। अहमदाबाद के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। अहमदाबाद के सरखेज हाईवे पर इस समय बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं।

कच्छ में हुई भारी बारिश

कच्छ में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई। लिहाजा कच्छ में जगह-जगह पानी भर गया। बेमौसम बारिश होने से फसल को भारी नुकसान की आशंका भी जताई।

किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की

अरवल्ली में गतरोज हुई बेमौसम बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। गत रोज सुबह मौसम ठंडा रहने के बाद दोपहर में बादल छाए और शाम को झमाझम बारिश हुई। जिले में मूसलाधार बारिश से कई जगह पानी भर गया है। इसके अलावा खेतों में भी पानी भर गया। अरवल्ली जिले में बेमौसम बारिश से गेहूं, चना, सौंफ सहित फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। जिले के मेघरज, भिलोडा समेत कई जगहों परबारिश हुई। जिले के किसानों ने सरकार से फसल क्षति के मुआवजे की मांग की है। 

Tags: Ahmedabad