अब एटीएम से निकलेगा अनाज! मिलेगी लंबी कतारों से मुक्ति

सरकार ने शुरू की पायलट योजना

अब एटीएम से निकलेगा अनाज! मिलेगी लंबी कतारों से मुक्ति

आपने एटीएम के बारे में सुना होगा। एटीएम से पैसे निकाले जाते हैं। लेकिन अब अब ऐसे एटीएम आ गए हैं जिनसे आप पैसे नहीं अनाज ले सकते हैं। ऐसे में अब लोगों को अब सस्ता अनाज खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतार में नहीं लगना पड़ेगा।

एटीएम यानी ऑटोमेटिक टेलर मशीन जहां पैसे निकाले जाते थे लेकिन अब एक ऐसा एटीएम आ गया है जिससे आप गेहूं, चावल भी ले सकते हैं। अब आपको सस्ते किराना स्टोर पर लाइन में लगने की भी जरूरत नहीं है। आप सीधे एटीएम से अनाज प्राप्त कर सकते हैं। कुछ समय बाद आप इस एटीएम का लाभ उठा सकते हैं।

सरकार ने शुरू किया पायलट प्रोजेक्ट

वर्तमान में एटीएम ऑटोमेटिक टेलर मशीन द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लागू किया गया है। अगर यह ठीक रहा तो ये एटीएम देश भर में सस्ते अनाज की दुकानों में लगाए जाएंगे और इस परियोजना को शुरू किया जाएगा। जिससे लोगों को लाइन में खड़े होने की परेशानी नहीं होगी।

लंबी लाइन लगने से मिलेगी छुट्टी

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राशन की दुकानों पर अक्सर लंबी-लंबी कतारें देखी जाती हैं। लंबी लाइन लगने से काफी परेशानी होती थी। इसलिए यह सिस्टम अपनाया गया है। सरकार ने इस समस्या को दूर करने के लिए राशन एटीएम मशीनों की सुविधा दी है। हालांकि, सरकार ने अभी तक इस एटीएम ऑटोमेटिक टेलर मशीन को लॉन्च करने की घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को अगले कुछ दिनों में शुरू कर दिया जाएगा।

Tags: ATM