महिला प्रीमियर लीग : आखिरकार रुक ही गया मुंबई का विजय रथ, उत्तर प्रदेश ने पांच विकेट से जीता मैच

मुंबई की पहली हार, उत्तर प्रदेश की दूसरी जीत, रोचक हुई क्वालिफिकेशन की दौड़

महिला प्रीमियर लीग : आखिरकार रुक ही गया मुंबई का विजय रथ, उत्तर प्रदेश ने पांच विकेट से जीता मैच

महिला प्रीमियर लीग में अबतक अपराजित रही मुंबई इंडियन की विजय यात्रा आज आखिरकार रुक ही गई. मुंबई को टूर्नामेंट की पहली हार उत्तर प्रदेश के सामने टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में मिली. बेहद रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया। हालांकि मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है क्योंकि मुंबई ने इस मैच के पहले खेले गये सभी पांच मैचों में जीत हासिल की है। वहीं यूपी छह मैचों में तीसरी जीत और छह अंकों के साथ टीम तीसरे स्थान पर आ गई है। इस जीत के साथ यूपी की टीम ने प्लेऑफ की दावेदारी बरकरार रखी है।

कैसी रही मुंबई की बल्लेबाजी

मैच की बात करें तो उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. मुंबई ने 20 ओवर में 127 रन ही बना सकी और पहली बार उसके सभी विकेट आउट हुए थे। मुंबई के लिए हेली मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 35 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर 22 गेंदों में 25 रन बनाए। वहीं निचले क्रम में इस्सी वोंग ने 19 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। वहीं, यूपी की ओर से सोफी एक्लस्टोन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। इनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट और अंजलि सरवनी ने एक झटके। दीप्ति ने आखिरी ओवर में दो शानदार रनआउट किये.  

उत्तर प्रदेश की खराब शुरुआत पर फिर मिली जीत

इसके जवाब में ख़राब शुरुआत से संभलते हुए यूपी ने 19.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उत्तर प्रदेश के शीर्ष बल्लेबाजों को कई जीवनदान मिले पर वो इसका फायदा नहीं उठा पाए और एक समय 71 रन पर चार विकेट गिर गये थे पर इसके बाद मैकग्राथ और हेरीस और फिर दीप्ति और सोफी एक्लस्टोन ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में यूपी को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों पर इस्सी वोंग ने कोई रन नहीं दिया। तीसरी गेंद पर सोफी एक्लस्टोन ने छक्का लगाया और यूपी की टीम को जीत दिलाई।

Tags: WPL 2023