सूरत : विधवा को लंदन ले जाने के सपने दिखाने वाला धोखेबाज मोरबी से पकड़ाया 

शादी का झांसा देकर लंडन ले जाने के बहाना धोखाधड़ी

सूरत : विधवा को लंदन ले जाने के सपने दिखाने वाला धोखेबाज मोरबी से पकड़ाया 

सूरत की विधवा को शादी कर इंग्लैंड ले जाने का झांसा देकर जेवरात समेत 12 लाख रुपये वसूले 

सूरत में रहने वाली 56 साल की एक विधवा से इंस्टाग्राम पर मैसेज कर दोस्ती करने के बाद भेजाबाज ने उसे शादी का झांसा देकर लंदन ले जाने का झांसा देकर 5.15 लाख कैश और 7 लाख के जेवरात ले लिए। हालांकि, महिला को पता चला कि उसके साथ धोखा हुआ है तो उसने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसमें पुलिस ने छानबीन कर आरोपी को मोरबी जिले से दबोच लिया और उसके पास से 7 लाख के जेवरात बरामद किये।

महिला को शादी का झांसा देकर लंदन ले जाने की लालच दिखाई 

फरवरी 2022 में सूरत में रहने वाली 56 वर्षीय विधवा महिला की इंस्टाग्राम पर आशीष पटेल नाम से आईडी से एक मैसेज आया और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। वे रोज संवाद करते थे और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इस बीच महिला ने उसे अपने बारे में पूरी बात बता दी। तो आशीष ने कहा कि तुम विधवा हो और मैं भी कुंवारा हूं तो दोनों पति-पत्नी बन जाते है ऐसा कहकर महिला का विश्वास जीत लिया। मैं लंदन में रहता हूँ और मेरी रेमंड कंपनी की दुकान है। साथ ही राजकोट में जमीन और फर्म है।  मैं तुमसे शादी करके लंदन ले जाऊंगा यह लालच देकर विश्वास में लिया 

महिला से पैसे और जेवर ले गया

साथ ही महिला से शादी कर लंदन ले जाने की बात कहकर पासपोर्ट और वीजा की प्रक्रिया शुरू करने की बात कहकर राजकोट में अपनी जमीन पर काम कर रहे महेशभाई गौस्वामी से आंगडीया के जरिए 5.15 लाख भेजने की बात कहने पर महिला नेभिजवा दिया। उसके बाद आशीष ने कहा कि अगर आपके पास कोई सोने के गहने हैं, तो उसे विमान में नही ले जा सकोंगे। मेरे कर्मचारी को गहने लेने के लिए भेजता हुं उसे अपने सारे गहने दे दो, जब तुम लंदन आ जाओ, मैं तुम्हें जेवर लौटा दूंगा। कामरेज चार रास्ते में एक शख्स आया था जिसे महिला ने 7 लाख के जेवर भी दे दिए।

रुपये और जेवर लेकर संपर्क करना बंद कर दिया

रुपये और जेवरात मिलने के बाद इंस्टाग्राम पर आशीष पटेल के नाम से जाने वाले शख्स ने महिला से बातचीत बंद कर दी। वह महिला से पैसे और जेवरात लौटाने का झूठा वादा करता था जिससे अंत में महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ तो महिला ने 5.15 लाख नकद और 7 लाख के जेवरात बरामद करने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में 12.15 लाख की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी। ।

पुलिस ने आरोपी को मोरबी से गिरफ्तार किया

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सूरत साइबर क्राइम के एसीपी युवराज गोहिल ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई और इस अपराध में मोरबी जिले के अमरान गांव के रहने वाले आरोपी महेशभाई लाभूपरी गोसाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से 7 लाख रुपये के जेवरात भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी किराना व्यवसाय से जुड़ा है। आरोपी ने फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई और धोखाधड़ी की थी। साथ ही इस बात की भी गहनता से जांच की जा रही है कि कहीं आरोपी ने किसी और के साथ इस तरह ठगी तो नहीं की।

Tags: Surat