सूरत : मांगरोल तालुका में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश, मौसम में ठंडक

सूरत : मांगरोल तालुका में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश, मौसम में ठंडक

बेमौसम बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान

मार्च महिने के दौरान मौसम में अचानक बदलाव आया है। एक माह में दूसरी बार लोगों को बेमौसम बारिश का अनुभव हुआ है। सूरत के मांगरोल तालुका क्षेत्र में आसमान से मोतियों की तरह ओले गिरे। तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि से वातावरण में ठंडक पसर गई। खड़ी फसलों पर हुई बारिश से किसानों में चिंता की लहर छा गई है।

बेमौसम बारिश

मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश की संभावना जताई थी।  जिससे सूरत शहर में दिन में बादल छाए रहे। उधर, सूरत के ग्रामीण इलाकों में देर रात मौसम में बदलाव देखा गया। मार्च महीने में रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसान ज्यादा परेशान हैं। गर्मी शुरू होने के बजाय मानसून जैसे हालात बन गए हैं।

ओलों के साथ बारिश हुई

सूरत के मांगरोल तालुक में देर रात ओलावृष्टि हुई। यहां गर्मी के मौसम में तेज हवाओं और जमा देने वाले तापमान के साथ मानसून जैसी स्थिति देखी गई। वहीं दूसरी ओर बारिश के साथ ओलों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पूर्वानुमान ने किसानों की चिंता बढ़ा दी

मौसम विभाग द्वारा बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी किए जाने से किसानों की चिंता दोगुनी हो गई है। वहीं दूसरी ओर गर्मी के मौसम में ओलावृष्टि के साथ बारिश से किसानों की फसल खराब होने का अंदेशा है। 

आम की फसल को भारी नुकसान

दक्षिण गुजरात किसान समाज के अध्यक्ष रमेश पटेल ने कहा कि मार्च के महीने में मौसम में बदलाव आया है। इसको लेकर किसान लगातार परेशान हैं। मार्च की शुरुआत में भी बारिश हुई थी। इससे बागवानी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। एक बार फिर कल की तरह बारिश हुई है। इससे पूरे दक्षिण गुजरात के किसानों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम की फसल बर्बाद होने से किसानों पर भारी संकट आया है। सरकार को इन सभी मामलों को गंभीरता से लेते हुए सर्वे कार्य को निष्पक्ष बनाना चाहिए। जिन किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ है, उसका जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए। 

Tags: Surat